Home » इंटरनेशनल » Pakistan does not confirm arrest of Jaish-e-Mohammad chief Masood Azh
 

मसूद अजहर की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी नहीं: पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2016, 16:22 IST

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने गुरुवार को कहा कि उसे जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया मौलाना मसूद अजहर की गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता खलीलुल्लाह काजी ने कहा, 'मुझे ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है.'

इस बीच 15 जनवरी को भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों के बीच होने वाली बातचीत भी टल गई है. यह जानकारी खलीलुल्लाह काजी ने गुरुवार को इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होंने कहा कि दोनों देश बातचीत के लिए अगली तारीख तय करने के लिए एक दूसरे के संपर्क में हैं.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा है कि दोनों देशों के सचिवों ने आपसी सहमति से वार्ता की तिथि आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है.

इससे पहले बुधवार देर शाम पाकिस्तानी मीडिया से हवाले से दावा किया जा रहा था कि मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ को हिरासत में लिया गया है.

बुधवार सुबह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जैश के कई ठिकानों पर छापा मारा गया है और उसे सील कर दिया गया है. साथ ही, जैश के कुछ सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है. भारत ने पाकिस्तान की कार्रवाई का स्वागत किया है.

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान ने पठानकोट हमले की जांच के लिए संयुक्त जांच समिति का गठन किया था. मीडिया में आई खबर के अनुसार समिति में पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई, आईबी और मिलिट्री इंटेलीजेंस के अधिकारी शामिल हैं.

गौरतलब है कि 4 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में सात सुरक्षाबल और सेना के जवान शहीद हुए थे, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. सेना ने अपनी कार्रवाई में छह आतंकवादियों को मार गिराया था. सभी आतंकी पाकिस्तान से आए थे, और उनका संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है.

First published: 14 January 2016, 16:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी