Home » इंटरनेशनल » Pakistan Election 2018: Election Commission sends notice to Imran Khan over vote controversy
 

Pakistan Election 2018: इमरान खान को वोट विवाद में चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 18:01 IST

पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने पाकिस्तानी तहरीक-ए- इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को वोटिंग के दौरान आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में नोटिस भेजा है. पाकिस्तान में बुधवार को आम चुनाव के लिए वोट जा रहे हैं. वोटिंग के दौरान कई जगह से हिंसा की खबरें आई हैं.

पाकिस्तान में बलूचिस्तान के क्वेटा में एनए-260 निर्वाचन क्षेत्र में बम ब्लास्ट में करीब 33 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि इस धमाके में 30 लोग घायल हो गए हैं. इनमें कई की हालत गंभीर है.  ये विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे हुआ. पुलिस वैन को टारगेट कर ये विस्फोट किया गया.

पाकिस्तान में 1970 के बाद से ग्यारहवें आम चुनाव हो रहे हैं. इसके लिए वहां 85000 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और नेता इमरान पर आरोप है कि उन्होंने खुलेआम कैमरे के सामने वोच दिया और मौजूद लोगों को प्रभावित करने की कोशिश की.

हालांकि उनकी पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है. उनका कहना है कि इमरान खान ने किसी भी तरह के नियमों का उल्लघंन नहीं किया है. उन्होंने पाकिस्तान के चुनाव आयोग से सिफारिश की है कि वो इस फेक न्यूज के खिलाफ एक्शन लें. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के चुनाव में नवाज शरीफ की अगुवाई वाली पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) और क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के बीच में सीधी लड़ाई बताई जा रही है. नवाज के भाई शाहबाज खान की अगुवाई में पीटीआई चुनाव लड़ रही है. इन दो पार्टियों के अलावा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से बिलावल भुट्टो जरदारी इस दौड़ में शामिल हैं. किसी को बहुमत ना मिलने की स्थिति में वो किंग मेकर की भूमिका निभा सकते हैं. 

First published: 25 July 2018, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी