Home » इंटरनेशनल » Pakistan election 2018: Imran khan first wife Jemima Goldsmith tweet that his son's father will be the next pm
 

पाकिस्तान चुनाव 2018: इमरान खान के पीएम बनने को लेकर पहली पत्नी ने ट्वीट कर कहा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 14:25 IST

पाकिस्तान की आवाम ने सत्ता बदलने के लिए अपना अपना वोट डाल दिया है. पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने की रेस में इमरान खान बाकि पार्टियों को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. वोटों की गिनती चालू है और रुझानों की मानें तो अब तक इमरान की पार्टी पकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ (पीटीआई) 118 सीटों पर आगे चल रही है.

इस तरह से उनका प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ इमरान खान की लहर में कई दिग्गज धाराशायी हो गए हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की ओर से प्रधानमंत्री पद का सपना देखने वाले शहबाज शरीफ खुद चुनाव हार गए हैं. पाकिस्तान के इस आम चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष बिलावल भुट्टो भी अपनी सीट हार गए हैं.

ये भी पढ़ें- Pakistan Election 2018: इमरान खान को वोट विवाद में चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

इमरान खान को जीत की तरफ बढ़ता देख कर इमरान खान की पहली पत्नी और ब्रिटिश जर्नलिस्ट जेमिमा गोल्डस्मिथ ने ट्वीट कर के इमरान को बधाई दी है. इमरान और जेमिमा का तलाक़ हो चुका है लेकिन उनके बीच अभी भी अच्छे सम्बन्ध हैं.

जेमिमा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अपमान, बाधाओं और बलिदान के 22 साल बाद मेरे बेटों के पिता पाकिस्तान के अगले पीएम हैं.यह यह दृढ़ता, विश्वास और हार को स्वीकार न करने का एक अविश्वसनीय सबक है.अब चुनौती इस बात को याद रखने की है कि उन्होंने पहली प्राथमिकता में राजनीति में क्यों प्रवेश किया.इमरान को बधाई.'

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव नतीजे: इमरान खान की पार्टी को बड़ी बढ़त, PM बनने पर संस्पेंस बरकरार

 

इमरान के व्यक्तित्व के बारे में भी जेमिमा में अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है. उन्होंने लिखा है की मुझे याद है जब इमरान 1997 के पहले चुनाव को फेस कर रहे थे. तब वो बहुत ही आदर्शवादी मानसिकता के थे. राजनीति उस समय उनके लिए एक बहुत नई चीज़ थी. जेमिमा ने इमरान के साथ अपने बीते पलों को याद करते हुए लिखा कि कैसे वो इमरान के फ़ोन के इन्तजार में रहती थीं. फिर इमरान ने उन्हें फ़ोन करके अपनी हार के बारे में बताया, 'क्लीन स्वीप' पार्टी की हार हुई.

ये भी पढ़ें- इमरान खान के सत्ता तक पहुंचने की पूरी कहानी और कभी ना पीछा छोड़ने वाले विवाद

इमरान की पहली पत्नी सोशल मीडिया में बहुत वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि इमरान ने जेमिमा से शादी 42 साल की उम्र में की थी. हालांकि खबरें तो ये भी थीं की जेमिमा उनके राजनितिक जीवन से तालमेल नहीं बिठा पाई और तलाक़ हो गया. अब आज वही जेमिमा इमरान की नई राजनीतिक पारी के लिए उन्हें बधाई दे रही हैं.

First published: 26 July 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी