Home » इंटरनेशनल » Pakistan election commission clears imran khan of controversial vote casting case with a warning
 

पाकिस्तान: शपथ ग्रहण से पहले इमरान खान के लिए आई खुशखबरी, इस आरोप में हुए बरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 17:12 IST
(File photo )

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने गुरुवार को PTI चीफ इमरान खान सहित चार नेताओं को भड़काऊ भाषण देने के मामले में चेतावनी देते हुए बरी कर दिया है. चुनाव आयोग ने चुनावी कैंपेन के दौरान इमरान खान, मौलाना फजलूर रहमान, सरदार सादिक और परवेज खटक को भड़काऊ भाषण देने के मामले में नोटिस जारी किया था.

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक, भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुख्य चुनाव आयुक्त जस्टिस सरदार मोहम्मद रजा (रिटा.) की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय बेंच ने गुरुवार को सुनवाई की. इस दौरान चारों नेताओं को आगे से ऐसे भाषण नहीं देने की चेतावनी देते हुए बरी किया. इससे पहले नेशनल असेंबली के पूर्व स्पीकर सादिक और खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री खटक जमात उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख फजल ने चुनाव आयोग के समक्ष लिखित माफीनामा दर्ज कराया. जिसके बाद उनको बरी कर दिया गया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान चुनाव आयोग ने पिछले महीने इन नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी किया था. इन नेताओं के भड़काऊ भाषण पाकिस्तान की मीडिया में दिखाया गया था. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी ये मुद्दा काफी छाया रहा था. इमरान खान ने अपने भाषण के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को 'गधा' कहा था. हालांकि इमरान खान ने इसके लिए माफी मांग ली थी. इमरान के माफीनामे को पाक चुनाव आयोग ने मंजूर कर लिया था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: नए PM इमरान के लिए ये होगी सबसे बड़ी चुनौती

First published: 9 August 2018, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी