Home » इंटरनेशनल » Pakistan election result 2018: Imran khan got victory, needs alliance to form government
 

पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान को सरकार बनाने के लिए करना होगा गठबंधन-सूत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 11:39 IST

पाकिस्तान आम चुनावों के नतीजे सामने आ गए हैं. पाकिस्तान की आवाम ने अपने लिए नए नेता के रूप में इमरान खान को चुना है. .मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने आम चुनाव में जीत हासिल की है. मगर अभी भी सरकार बनाने के लिए इमरान की पार्टी को गठबंधन करना होगा. गौरतलब है कि पकिस्तान इमरान खान की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. इसके बाद नेशनल असेंबली में इमरान खान ने अपनी जीत का दावा किया.

ये भी पढ़ें- इमरान खान ने जीतने के बाद दिया पीएम मोदी जैसा भाषण, कहीं ये 10 बड़ी बातें

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने अपनी पार्टी पीटीआई की जीत का ऐलान कर दिया है. लेकिन इमरान को सरकार बनाने के लिए गठबंधन बनाना पड़ेगा. पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा आज अंतिम परिणाम जारी होने के बाद अब तक हुई गिनती के मुताबिक, पीटीआई 251 सीटों में से 110 सीटें जीत चुकी है. बता दें कि नेशनल एसेंबली में कुल 272 सीटें हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव 2018: इमरान खान के पीएम बनने को लेकर पहली पत्नी ने ट्वीट कर कहा...

इसी बीच अपनी जीत को लेकर इमरान खान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं अल्लाह का शुक्रिया करना चाहता हूं. 22 सालों की कड़ी मेहनत के बाद मेरी दुआओं का जवाब मिला है. अब मुझे मेरे सपनों को साकार करने और देश की सेवा करना का मौका मिला है.'

इमरान खान ने कहा कि काफी वक़्त बाद अब मुझे पाकिस्तान की सेवा करने को मिली है. में पकिस्तान से किया हर वादा निभाउंगा. साथ ही भविष्य अजेंडे को लेकर इमरान ने कहा की हम गरीबों के लिए नीतियां बनाएंगे. हम देश के किसान के लिए काम करेंगे. में चाहता हूँ की हम पकिस्तान में इंसानियत की सत्ता कायम कर सके.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव 2018: इमरान खान और शाहबाज शरीफ के बीच काटें की टक्कर, वोटिंग शुरू

First published: 27 July 2018, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी