Home » इंटरनेशनल » Pakistan election result 2018: Nawaz Sharif says Pakistan polls stolen results tainted
 

पाकिस्तान चुनाव: इमरान खान की जीत को नवाज शरीफ ने बताया 'चोरी का जनादेश'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 13:59 IST

पाकिस्तान में हुए आम चुनाव 2018 के परिणामों के बाद चुनावों में धांधली होने का आरोप लग रहा है. विपक्षी पार्टियां परिणामों को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल खड़ी रही हैं. जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पीएमएन-एल को मिली हार के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने आम चुनावों के परिणाम को‘चोरी का जनादेश’ करार दिया है. उन्होंने कहा है कि‘दागदार और संदिग्ध’परिणाम देश की राजनीति को दूषित कर देगा.

आपको बता दें कि नेशनल एसेंबली में कुल 272 सीटें हैं. पाकिस्तान चुनाव आयोग के मुताबिक अब तक जारी हुए चुनाव परिणामों में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पीटीआई 110 सीटों पर जीत दर्ज कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. वहीं, इमरान खान के प्रतिद्वंदी और पनामा मामले में जेल की सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएन-एल 63 सीटों पर जीत दर्ज कर दूसरे नंबर पर रही है. जबकि बिलावल भुट्टो की पार्टी को 39 सीटें मिली हैं. हालांकि कुछ सीटों पर गिनती जारी होने की बात कही जा रही है.

डॉन अखबार की खबर के अनुसार, जेल में बंद पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने जेल में मिलने पहुंचे लोगों से बातचीत के दौरान फैसलाबाद, लाहौर और रावलपिंडी के चुनाव परिणामों पर संदेह जताया. उन्होंने कहा है कि इन क्षेत्रों में पीएमएल-एन के उम्मीदवारों की स्थिति बहुत अच्छी थी, लेकिन उन्हें पराजित घोषित कर दिया गया है.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम शरीफ से मुलाकात के बाद कई नेताओं ने कहा कि शरीफ ने कहा है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इमरान खान की पार्टी को जीत दिलाई गई है. उन्होंने कहा है कि वहां पर पीटीआई की सरकार रही है. वहां की जनता पीटीआई की सरकार से खुश नहीं थे. साल 2013 के मुकाबले इस बार खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इमरान खान की हालत खराब थी. खबर में शरीफ के हवाले से कहा गया है कि चोरी से प्राप्त किया गया यह दागदार और संदिग्ध जनादेश पाकिस्तान की राजनीति को दूषित कर देगा.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान को सरकार बनाने के लिए करना होगा गठबंधन-सूत्र

First published: 27 July 2018, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी