Home » इंटरनेशनल » Pakistan Elections 2018 Bomb Blast During Voting Near Eastern Bypass in Balochistans Quetta
 

Pakistan Elections 2018: क्वेटा में भयानक बम विस्फोट, 35 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 18:26 IST

पाकिस्तान में आम चुनावों के लिए आज वोटिंग हो रही है. इस बीच कई जगह से झड़पों की खबर आ रही है. वहीं बलूचिस्तान के क्वेटा में एनए-260 निर्वाचन क्षेत्र में बम ब्लास्ट की सूचना है. इस विस्फोट में कम से कम 35 लोगों के मरने की खबर है. इस हादसे में 7 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. ये विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे हुआ. पुलिस वैन को टारगेट कर ये विस्फोट किया गया. कई घायलों की हालत गंभीर है.

बता दें कि पाकिस्तान में आज कड़ी सुरक्षा के बीच राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इसी दौरान हिंसा की खबरें भी आ रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ये ब्लास्ट क्वेटा में पूर्वी बाईपास के करीब हुआ है. इस ब्लास्ट में 25 लोग मारे गए और करीब 30 लोग घायल हो गए हैं.

ब्लास्ट में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. क्षेत्र के डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि फिलहाल घायलों को इलाज के लिए ले जाया जा रहा है. इसके अलावा कई और भी जगहों से हिंसा की खबरें हैंं, जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. स्वाबी में एक नागरिक के मारे जाने की भी खबर है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के चुनाव में नवाज शरीफ की अगुवाई वाली पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) और क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के बीच में सीधी लड़ाई बताई जा रही है.

नवाज के भाई शाहबाज खान की अगुवाई में पीटीआई चुनाव लड़ रही है. इन दो पार्टियों के अलावा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से बिलावल भुट्टो जरदारी इस दौड़ में शामिल हैं. किसी को बहुमत ना मिलने की स्थिति में वो किंग मेकर की भूमिका निभा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव 2018: इमरान खान और शाहबाज शरीफ के बीच काटें की टक्कर, वोटिंग शुरू

 

First published: 25 July 2018, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी