Home » इंटरनेशनल » Family of Shabir Baloch, who was abducted by Pakistani forces on October 4, protest in Karachi
 

कराची: छात्रनेता शब्बीर बलोच की रिहाई के लिए प्रदर्शन, पाक सेना पर अगवा करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2016, 11:19 IST
(एएनआई)

पाकिस्तान के शहर कराची में छात्रनेता शब्बीर बलोच के समर्थन में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं. शब्बीर के परिवार वालों ने कराची प्रेस क्लब के सामने शब्बीर की रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

आरोप है कि चार अक्तूबर को शब्बीर बलोच को पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने अगवा कर लिया. शब्बीर के परिजनों ने संयुक्त राष्ट्र से इस मामले में दखल देने की मांग की है. परिवार वालों की मांग है कि यूएन को शब्बीर बलोच की सुरक्षित रिहाई के लिए कार्रवाई करनी चाहिए.

बलोचिस्तान में मानवाधिकार हनन का आरोप

इससे पहले भी 11 अक्तूबर को बलोचिस्तान स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन ने कराची में शब्बीर की रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था.

चार अक्‍टूबर को शब्‍बीर का अपहरण हुआ था. बलोचिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन के मामले को भारत की तरफ से उठाए जाने के बाद से पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला तेज हो गया है.

इसी महीने शब्‍बीर के अपहरण के खिलाफ क्‍वेटा में भी पाकिस्तानी सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ. बलोचिस्तान स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन का आरोप है कि शब्बीर का अपहरण पाकिस्तान की सेना ने किया है.

कराची की सड़कों पर इस विरोध प्रदर्शन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. इससे पहले क्वेटा के पास चीन-पाक आर्थिक गलियारे के खिलाफ भी सैकड़ों बलोच सड़क पर उतरे थे. बलोचिस्तान के लोग चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर का विरोध कर रहे हैं.

इलाके के लोगों का आरोप है कि चीन और पाकिस्तान मिलकर बलोचिस्तान के खनिज का दोहन करना चाहते हैं. इन सबके बीच कराची में एक बार फिर शुक्रवार को शब्बीर बलोच की रिहाई के लिए आवाज उठाई गई.

First published: 28 October 2016, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी