Home » इंटरनेशनल » Pakistan Female Security force officer punished for singing Indian song Gabru
 

पाकिस्तान: महिला सुरक्षाकर्मी ने गाया बॉलीवुड सॉन्ग, मिली ऐसी सजा कि 2 साल तक..

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 9:53 IST
(Twitter )

पाकिस्तान की एक महिला को बॉलीवुड गाना गुनगुनाना महंगा पड़ गया. पाकिस्तान की एयरपोर्ट सिक्योरिटी फ़ोर्स की एक महिला अधिकारी ने पाकिस्तानी झंडे की एक टोपी पहन कर बॉलीवुड गाना गाया. उसका ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद उसके खिलाफ एयरपोर्ट प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही कर दी. उसके इस वीडियो की जांच के आदेश भी दिए गए.

इस कर्मी को ये भारतीय गाना गाने पर हवाई अड्डा सुरक्षा बल (एएसएफ) ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 2 साल तक सलारी पर रोक लगा दी. इतना ही उसे आगे मिलने वाले प्रमोशन पर भी रोक लगा दी गई है. इतना ही नहीं अधिकारियों ने उसे चेतावनी दी की अगर उसने ऐसा दोबारा किया तो उसके खिलाफ इससे भी सख्त एक्शन लिया जाएगा.

आतंकवाद के खिलाफ नाकाम पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने उठाया बड़ा कदम

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान राजनीतिक रूप से चाहे जितने भी विरुद्ध क्यों न हो, कला के क्षेत्र में दोनों हमेशा से एक दूसरे के पूरक माने जाते रहे हैं. भारतीय शास्त्रीय संगीत हो या पाकिस्तान के सूफियाना कलाम संगीत को इन दोनों ही देशों ने अपनी सबसे नायाब कला सौंपी है. गज़लों की रुमानियत हो या बॉलीवुड का मसाला पाकिस्तान में भी भारतीय गानों को उतना ही पसंद किया जाता है जितना की हिन्दुस्तान में इनकी लोकप्रियता है.

'जितनी ज्यादा खूबसूरत महिलाएं होंगी, उतने ज्यादा रेप होंगे'

हालांकि पाकिस्तान के एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि महिला सुरक्षा कर्मी ने जो टोपी पहन रखी है उस पर पाकिस्तान का झंडा बना हुआ है ऐसे में ये गाना गाना एयरपोर्ट की अपनी नियमावली का उल्लंघन करना है. इसी कारण से महिला सुरक्षा कर्मी को ये कठोर सजा दी गई है.

First published: 4 September 2018, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी