Home » इंटरनेशनल » Pakistan fires back at Donald Trump statement for Pakistan, Pak Says US has given nothing but ‘invective & mistrust'
 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान को बताया धोखेबाज, पाकिस्तान ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2018, 9:42 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने नए साल पर पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए उसे धोखेबाज बताया था. इसको लेकर ट्रंप ने नए साल पर एक ट्वीट किया था. इसका जवाब पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने दिया है. रक्षा मंत्री ने ट्रंप के इस तथाकथित बयान को लेकर कहा, "आतंकवाद के खिलाफ हमने अमेरिका की काफी मदद की है. हमने अमेरिका को जमीन और हवाई रास्ते से संचार की सुविधा उपलब्ध करायी."

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर पाकिस्तान ने अमेरिका को अब तक सिर्फ मूर्ख ही बनाने का काम किया है. इस बात को लेकर ट्रंप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से लिखा, "पिछले 15 सालों में अमेरिका ने 33 बिलियन डॉलर पाकिस्तान को देकर बेवकूफी की है. बदले में उन्होंने हमें सिर्फ झूठ और धोखा मिला है. जिन आतंकियों का हम अफगानिस्तान में ढ़ूंढते हैं उसे पाकिस्तान अपनी जमीन पर पनाह देता है."

इसके बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम खान ने कहा, "हमने अमेरिका को फौजी अड्डों में पहुंच दी और खुफिया सहयोग किया, लेकिन बदले में हमें गालियों और अविश्वास के सिवा कुछ नहीं मिला." इसके साथ-साथ पाकिस्तान ने अमेरिका के राजदूत को इस बाबत समन कर अपनी नाराज़गी व्यक्त की है.

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के इस आरोप लगाने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से मुलाकात की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में दोनों नेताओं ने ट्रंप के इस बयान की एक विस्तृत समीक्षा की. साथ ही देश की विदेश नीति पर भी चर्चा की.

 

इस बैठक के बाद विदेश मंत्री आसिफ ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, "हम अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट पर इंशाअल्लाह जल्द जवाब देंगे...हम विश्व को सच्चाई बताएंगे....तथ्यों और गढ़ी कहानी का अंतर हम दुनिया को बतलाने का काम करेंगे."

बता दें कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंध पिछले कुछ समय से तनावपूर्ण बने हुए हैं. दरअसल इसके पीछे कारण है अमेरिका के राष्ट्रपति का वो बयान जिसमें घोषणा की थी कि पाकिस्तान 'अराजकता, हिंसा और आतंकवाद फैलाने वालों को पनाहगाह देता है'.

First published: 2 January 2018, 9:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी