Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Forced conversion of Hindu couple in presence of religious leaders in Sindh
 

पाकिस्तान : सिंध में धार्मिक नेताओं की मौजूदगी में हिंदू जोड़े का जबरन धर्म परिवर्तन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 12:20 IST

पडोसी देश पाकिस्तान से धर्म परिवर्तन करवाने हिन्दुओं से भेदभाव खबरें आम हो चुकी हैं. ताजा घटना पाकिस्तान के सिंध की है जहां एक हिंदू जोड़े को एक स्थानीय मस्जिद में जबरन इस्लाम कुबूल करावाया गया है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना शुक्रवार की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय मस्जिद के इमाम हामिद कादरी द्वारा हिंदू जोड़े का धर्म परिवर्तन करवाया गया. इस दौरान वहां पाकिस्तान के  धार्मिक संगठन जमात अहले सुन्नत के कई नेता थे. ये संगठन बरेलवी आंदोलन का प्रतिनिधित्व भी करता है.

कहा गया है कि इस जोड़े का धर्म परिवर्तन करने के बाद उन्हें पैसे भी दिए गए थे. यह इस तरह का कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले पाकिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न और जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आए हैं. अमेरिका स्थित सिंधी फाउंडेशन ने कुछ दिन पहले खुलासा किया था कि प्रत्येक साल 12 से 28 साल की उम्र की 1,000 से ज्यादा युवा सिंधी हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनसे जबरन शादी कर उनका धर्म परिवर्तन किया जाता है.


कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी पाकिस्तान में हिन्दुओं के साथ भेदभाव की खबरें सामने आयी हैं. इस्लामाबाद में सबसे अधिक अल्पसंख्यक समुदाय को उत्पीड़ित किया जाता है. अप्रैल में पाकिस्तान में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण कर लिया गया था. लड़कियों को अगवा करने का आरोप पाकिस्तान के सांसद के भाई पर लगा था.

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू परिवार के साथ हुई इस घटना में एक प्रभावशाली नेता के भाई का नाम आया था. जब लड़की के परिवार के लोगों ने पुलिस से शिकायत की तो पीड़ित परिवार को धमकियां दी गई. इसे लेकर पीड़ित परिजनों ने एक वीडियो जारी किया.

पाकिस्‍तान में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण, सांसद के भाई पर लगा आरोप

सिगरेट निर्माता कंपनी का दावा- तैयार कर ली है COVID-19 वैक्सीन, जल्द होगा इंसानों पर ट्रायल

First published: 16 May 2020, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी