Home » इंटरनेशनल » Pakistan former PM nawaz and daughter maryam arrested from airport sent to jail
 

तो 10 साल जेल में रहेंगे पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ !

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 8:26 IST

भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार कर लिया गया. पीएम के साथ उनकी बेटी को भी गिरफ्तार किया गया. एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई थी. पीएम शरीफ बेटी मरियम के साथ लंदन से पाकिस्तान पहुंचें. जहां उन्हें लाहौर के अल्लामा इकबाल इंटरनैशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर शुक्रवार देर रात रावलपिंडी लाया गया.

लाहौर एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा, ''जब NAB (नैशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो) की टीम पिता-बेटी को यहां गिरफ्तार करने पहुंची, तो दोनों ने बिना किसी विरोध के अपनी गिरफ्तारी दे दी. दोनों को गिरफ्तार करने के बाद यहां से एक विशेष विमान द्वारा इस्लामाबाद लाया गया.''

पाकिस्तान मीडिया की ख़बरों के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजाब में इंटरनेट सेवा को बंद क्र दिया गया है. एयरपोर्ट पर शरीफ से मिलने के लिए उनकी मां बेगम शमीम अख्तर और उनके बेटे शहबाज शरीफ और सलमान को अनुमति दी गयी थी.

पकिस्तान पीएम ने ऐसे वक़्त में गिरफ्तारी दी है जब पाकिस्तान में आम चुनावों का माहौल है. ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व पीएम का ये कदम चुनाव में उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

गौरतलब है की पाकिस्तान में किसी भी स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए शरीफ की पार्टी के 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया. पाकिस्तान वापसी के पहले शरीफ ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, 'जो मेरे बस में है और जो मेरे बस में था, वह मैंने कर दिया है. मुझे मालूम है कि लाहौर पहुंचते ही मुझे जेलखाने भेज दिया जाएगा, लेकिन पाकिस्तानी कौम को मैं बताना चाहता हूं कि यह सब मैं आप के लिए कर रहा हूं. यह कुर्बानी मैं आपकी नस्ल के लिए दे रहा हूं. लिहाजा मेरा भरपूर साथ दें.'

ये भी पढ़ें- Video: लंदन में नवाज शरीफ के पोते अरेस्ट, प्रदर्शनकारियों के साथ की मारपीट

First published: 14 July 2018, 8:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी