Home » इंटरनेशनल » Pakistan government should ban Indian movies, Petition filed in Lahore High Court
 

'पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर लगाई जाए पाबंदी' संबंधी याचिका दायर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST

कश्मीर मुद्दे का समाधान न होने तक भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर पाकिस्तान में रोक लगाने का आदेश जारी किए जाने संबंधी एक याचिका शनिवार को लाहौर हाईकोर्ट में दाखिल की गई.

अजहर सिद्दिकी नामक एक वकील द्वारा दायर इस याचिका में लगाया है कि कश्मीर में भारतीय सेनाओं द्वारा अत्याचार किया जा रहा है और पाकिस्तान सरकार ने स्थानीय सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों को दिखाने की छूट दे रखी है, यह कृत्य न केवल कश्मीरियों बल्कि पाकिस्तान के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं.

याचिका में कहा गया भारतीय फिल्में पाकिस्तान की कश्मीर नीति के खिलाफ हैं और कश्मीरियों के आजादी के आंदोलन में बड़ी बाधा हैं.

उन्होंने गुहार लगाई, "कश्मीरियों के साथ सहानुभूति व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान सरकार को तुरंत ही देशभर में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी किया जाए."

इसके अलावा याचिकाकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उरी हमले के बाद भारत सरकार और कई अन्य कट्टरपंथी संगठन पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी दे रहे है, इसलिए पाकिस्तान सरकार को भी कड़ाई से भारत को जवाब देना चाहिए और उनकी फिल्मों पर पाबंदी लगा देनी चाहिए. अब अदालत अगले सप्ताह सुनवाई की तारीख तय करेगी.

First published: 24 September 2016, 4:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी