Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Government TV channel PTV shows Jammu And Kashmir as part of India
 

पाकिस्तान में मचा बवाल, सरकारी टीवी ने पूरे कश्मीर को बताया भारत का हिस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2020, 17:21 IST

Coronavirus: पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल ने पूरे जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा दिखा दिया है. इसके बाद पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. इसके बाद पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल PTV ने पूरे कश्‍मीर को भारत का हिस्‍सा दिखा दिया.

PTV ने ऐसा पाकिस्तान की आबादी दिखाने वाले एक कार्यक्रम के दौरान किया. इसके बाद पाकिस्तानी लोगों ने इस कार्यक्रम के स्क्रीनशॉट ट्विटर तथा सोशल मीडिया पर शेयर कर इमरान सरकार को ट्रोल करना शुरू कर दिया. हालांकि इसके बाद पीटीवी ने सफाई दी है कि ये एक भूल थी और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

PTV ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा कि प्रबंधन ने मानवीय भूल की वजह से पाकिस्‍तान का गलत नक्‍शा दिखाया. इस पर सख्‍त संज्ञान लिया गया है. PTV के एमडी ने बयान में कहा है कि उनका संगठन इस तरह के अपराध को क्षमा के लायक नहीं है. PTV ने आश्‍वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

Coronavirus: योगी सरकार की बड़ी सौगात, 32 लाख प्रवासी कामगारों को 15 जून से मिलेगा रोजगार

हालांकि इससे पहले ही पाकिस्तान में काफी हंगामा मच चुका था. लोगों ने इसके स्क्रीन शॉट शेयर कर इमरान सरकार से जवाब मांगा था. पीटीवी ने इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान की चीन यात्रा के दौरान भी एक बड़ी गलती की थी. चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल पार्टी स्कूल में अपने इमरान खान के भाषण के लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर 'पेइचिंग' की जगह अंग्रेजी शब्द 'बेगिंग' (भीख मांगना) लिख दिया था. 

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान, लेकिन मात्र 5 महीनों में Covid-19 मुक्त हो गया यह देश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सेल्फ आइसोलेशन में, कल होगा COVID-19 परीक्षण

First published: 8 June 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी