Home » इंटरनेशनल » Pakistan govt, opposition strike deal over 'Azadi March'
 

पाकिस्तान सरकार और विपक्ष के बीच हुई डील, इस्लामाबाद के रेड जोन से दूर होगा आजामी मार्च

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 October 2019, 16:20 IST

आजादी मार्च' को लेकर पहले से चल रहे गतिरोध के बीच अब पाकिस्तान सरकार और विपक्ष में एक समझौता हुआ है. इसके तहत पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग को लेकर 31 अक्टूबर को होने जा रहे जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के प्रस्तावित 'आजादी मार्च' के नियम और शर्तो को चाक-चौबंद किया गया है.

डॉन न्यूज के अनुसार, यह प्रदर्शन कहां होगा इस बात को लेकर शुक्रवार रात दोनों पक्षों में सहमति बन गई. ऐसा तय हुआ है कि प्रदर्शन इस्लामाबाद के एच-9 क्षेत्र स्थित संडे बाजार ग्राउंड में होगा.

शनिवार रात को हुई एक प्रेस वार्ता में सरकार की वार्ता समिति के अध्यक्ष रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने प्रधानमंत्री इमरान खान के वादे को दोहराते हुए कहा कि प्रदर्शन जब तक शांतिपूर्ण ढंग से चलेगा, तब तक सरकार की तरफ से किसी प्रकार की कोई समस्या प्रदर्शनकारियों को नहीं होगी.

समझौते के अनुसार, सरकार प्रदर्शनकारियों के रास्ते में नहीं आएगी और ना ही 'आजादी मार्च' में भाग ले रहे लोगों को खाना प्राप्त करने में किसी प्रकार की कोई समस्या होगी.

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के नेता और पाकिस्तान की सभी मुख्य विपक्षी पार्टियों की रहबर समिति के प्रमुख अकरम खान दुर्रानी ने शनिवार शाम को घोषणा करते हुए कहा था कि सरकार विरोधी आजादी मार्च के प्रदर्शनकारी इस्लामाबाद के रेड जोन क्षेत्र में प्रवेश नहीं करेंगे.

इमरान खान का बेतूका बयान, बोले- पाकिस्तान में 'आजादी मार्च' के पीछे है भारत का हाथ लेकिन नहीं है कोई सबूत

First published: 27 October 2019, 16:20 IST
 
अगली कहानी