Home » इंटरनेशनल » Pakistan govt seeks to ban pervez musharrafs national identity card nic and passport
 

पाकिस्तान: मुशर्रफ पर सख्त हुई सरकार, पहचान पत्र और पासपोर्ट पर लगाएगी रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2018, 11:59 IST

पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को आतंरिक मंत्रालय को एक निर्देश दिया है. सरकार के द्वारा मंत्रालय को जारी इस निर्देश में कहा गया कि वे पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ के राष्ट्रीय पहचान पत्र और पासपोर्ट पर रोक लगाएं. एक्सप्रेस ट्रिब्यून में छपी एक खबर के अनुसार सरकार ने विशेष अदालत के आदेश को लागू करते हुए कुछ कदम उठाये हैं.

दरअसल यह कदम पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ की यात्रा को सीमित करने के लिए उठाया गया है. दरअसल बिशेष अदालत ने यह आदेश इसलिए दिया क्योंकि वह उनके खिलाफ देशद्रोह के एक मामले में वे अदालत में उपस्थित नहीं हुए थे.

ये भी पढे़ं-सऊदी अरब का राजकुमार बनकर फरारी में घूमता शख्स, हजारों को लगाया करोड़ों का चूना

 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सरकार ने राष्ट्रीय डाटा बेस एवं पंजीयन प्राधिकरण (एनएडीआरए) तथा पासपोर्ट महानिदेशालय को यह कदम उठाने के लिए निर्देश दिए हैं.  वहीं सरकार के इस कदम के बाद मुशर्रफ विदेश यात्रा नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही वे बैंक से किसी प्रकार की लेनदेन भी नहीं कर पाएंगे.

वहीं एक सूत्र ने बताया कि 'वह पाकिस्तान एवं विदेश में अपनी संपत्ति की खरीद - फरोख्त नहीं कर पाएंगे.' विशेष अदालत ने सरकार को पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार कर उनकी सभी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया था.

First published: 1 June 2018, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी