Home » इंटरनेशनल » Pakistan: hafiz saeed will contest in general elections with Allaha u Akbar Tehreek Party
 

पाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद अपनी पार्टी छोड़ इस पार्टी से लड़ेगा आम चुनाव, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2018, 10:00 IST

साल 2008 के मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में अपनी पार्टी से चुनाव नहीं लड़ेगा. खबर है कि हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा ने ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ नाम के नए दल से चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

दरअसल, जमात-उद-दावा की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का अभी राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण नहीं हो पाया है. इस कारण जमात-उल-दावा ने नई पार्टी से चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

 

बता दें कि साल 2008 में मुंबई में सिलसिलेवार हमला हुआ था. इस हमले में जमाद-उद-दावा का नाम आया था. जमात-उद-दावा ने मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की थी लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग के पास यह अब तक पंजीकृत नहीं हो पाई है.

इस वजह से आम चुनाव नजदीक आने के बाद संगठन ने निष्क्रिय पड़ी पार्टी ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. क्योंकि यह पार्टी पाकिस्तान चुनाव आयोग में पंजीकृत है.

पढ़ें- चीन से तस्करी कर इस तरह ला रहे थे 10 करोड़ का सोना, DRI ने तीन लोगों को पकड़ा

जमात-उद-दावा के सदस्य के अनुसार, "यह एक निष्क्रिय पार्टी है जिसे एहसान नाम के नागरिक ने पंजीकृत कराया था. इस तरह की कई पार्टियां पाकिस्तान चुनाव आयोग में दर्ज हैं ताकि मुख्यधारा की किसी पार्टी को अगर परेशानियों का सामना करना पड़े तो वे इनका सहारा ले सकें."

First published: 3 June 2018, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी