Home » इंटरनेशनल » pakistan: Hindu doctor shot dead in his clinic in karachi
 

पाकिस्तान: कराची में क्लीनिक के बाहर हिन्दू डॉक्टर की गोली मारकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:50 IST
(कैच न्यूज)

पाकिस्तान के कराची में 56 वर्षीय एक हिन्दू डॉक्टर की उनके क्लीनिक के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस हत्या को ‘धर्म से प्रेरित हत्या’ के रूप में देखा जा रहा है. 

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को पाक कॉलोनी में बारा रोड के नजदीक गार्डन ईस्ट के निवासी डॉक्टर प्रीतम लखवानी को सीने में गोली मारी गई. घायल हालत में लखवानी को अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद उन्हें आगा खान यूनिवर्सिटी अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां पर कल उनकी मौत हो गयी.

द एक्सप्रेस टिब्यून ने लखवानी के बेटे राकेश कुमार के हवाले से बताया है, "जिस समय उन पर हमला किया गया, वह अपने क्लीनिक से घर लौट रहे थे."

कुमार ने बताया, "किसी ने मेरे पिता के फोन से मुझे फोन किया और मुझे बताया कि उनकी हत्या कर दी गयी है."

मृतक के पुत्र ने बताया कि उनके पिता की किसी से व्यक्तिगत रंजिश नहीं थी और ना ही उन्हें कोई धमकी भरा फोन आया था. वह पिछले 15 साल से क्लीनिक चला रहे थे. पुलिस हत्या के पीछे का कारण पता लगा रही है.

डॉक्टर का क्लीनिक एक रिहायशी इलाके में स्थित है और यह घटना उस समय हुयी, जब इलाके में बत्ती गुल हो गयी थी. पुलिस ने बताया कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हत्या के पीछे कौन था जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह योजनाबद्ध हत्या थी.

पुलिस अधिकारी मुहम्मद हसनैन ने बताया, "किसी ने भी अपराधी या अपराधियों को नहीं देखा. हमें अभी भी यह नहीं पता चला है कि हत्या में एक से अधिक अपराधी शामिल हैं या नहीं." इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और मामले की जांच चल रही है.

इस बीच, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट माइनॉरिटी के विधायक संजय परवानी ने लखवानी की हत्या को धर्म से प्रेरित हत्या करार दिया है.

First published: 6 August 2016, 4:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी