Home » इंटरनेशनल » pakistan illegal alcohol 17 hindu dead
 

पाकिस्तान: होली के जश्न में जहरीली शराब पीने से 17 हिंदुओं की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2016, 16:04 IST

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो महिलाओं सहित छब्बीस लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई है. इसके अलावा कई प्रभावित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह घटना टांडो मुहम्मद खान जिले में सोमवार की रात में हुई.

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक मृतकों में सत्रह अल्पसंख्यक हिन्दू हैं. खबरों के मुताबिक इस घटना में कुछ मुसलमानों की भी मृत्यु हुई है. पुलिस के मुताबिक मरने वाले ज्यादातर अल्संख्यक हिंदू होली से पहले जश्न मना रहे थे.

गौरतलब बै कि इस्लामिक राष्ट्र होने के कारण पाकिस्तान में मुसलमानों के शराब खरीदने या पीने पर पूर्णतः पाबंदी है. वहीं अल्पसंख्यकों को भी पाकिस्तान में शराब खरीदने के लिए पहले अनुमति लेनी पड़ती है.

यही कारण है कि पाकिस्तान में कई लोग घरों में अवैध तरीके से शराब बनाते हैं और वहां पहले भी कई बार जहरीली शराब पीने से इस तरह के हादसे हो चुके हैं.

साल 2014 में सिंध में ही ज़हरीली शराब पीने से चालीस लोगों की मृत्यु हो गई थी. इस घटना के बाद पाकिस्तान में टांडो मुहम्मद खान जिले में लोगों ने सड़क जाम कर इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया. लोगों का आरोप था कि पुलिस अवैध शराब के कारोबार को परोक्ष तौर पर बढ़ावा देती है.

पुलिस के अनुसार इस घटना में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है, वहीं मुख्य आरोपी अब भी फरार है. उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं. वहीं प्रशासन ने इस मामले में टांडो मुहम्मद खान जिले के कई पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है.

First published: 23 March 2016, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी