Home » इंटरनेशनल » इमरान खान का नवाज़ पर 10 अरब रुपए का ऑफर देने का आरोप
 

इमरान ख़ान ने नवाज़ पर 10 अरब का ऑफर देने का लगाया आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 15:10 IST

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने पाकिस्तान के पीएम नवाज़ शरीफ़ पर बड़ा आरोप लगाया है. इमरान खान का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम ने पनामा लीक्स मामले में चुप रहने के लिए उन्हें बड़ी रकम की पेशकश की थी, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. इमरान खान का नवाज पर आरोप है कि उन्होंने मुझे 10 लाख रुपए देने का ऑफर किया था. हालांकि नवाज की बेटी ने उनके इस आरोप से इनकार किया है.

क्या है नवाज के परिवार पर आरोप

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ का परिवार भी पनामा पेपर से हुए खुलासों के बाद आरोपों के घेरे में आ गया था. पनामा पेपर्स के अनुसार नवाज शरीफ की बेटी मरियम और दो बेटों की विदेश में  कंपनियां थीं और इनके जरिए कई बड़े लेन-देन हुए थे. हालांकि नवाज शरीफ और उनके परिवार ने धनशोधन के आरोपों को खारिज किया है. उसके बाद पाकिस्तान में विपक्षी दलों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हुई.

सुप्रीम कोर्ट से जांच का आदेश

पनामा गेट्स को लेकर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की ओर  नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली. सुप्रीम कोर्ट के 3-2 से दिए गए एक बंटे हुए फैसले के कारण प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे हैं.

कोर्ट ने कहा कि पीएम नवाज शरीफ को पद से हटाने के सबूत नहीं हैं. हालांकि कोर्ट की पीठ ने एक हफ्ते के अंदर एक संयुक्त जांच टीम (JIT) गठित करने का आदेश दिया. ताकि शरीफ के परिवार के खिलाफ धनशोधन के आरोपों की जांच की जा सके. ये टीम हर दो हफ्ते के बाद अपनी रिपोर्ट पेश करेगी और 60 दिन में अपनी जांच पूरी करेगी.

First published: 26 April 2017, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी