Home » इंटरनेशनल » pakistan In the defense of the Indian army will give any attack
 

पाकिस्तानी सेना प्रमुख की धमकी, भारतीय सेना के किसी भी आक्रमण का देंगे जवाब

न्यूज एजेंसी | Updated on: 2 March 2019, 7:38 IST

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश आत्मरक्षा में भारतीय सेना के किसी अकारण आक्रमण का जवाब देगा. इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, सेना प्रमुख ने अमेरिकी मध्य कमान के कमांडरों, यूके के सेना प्रमुख और आस्ट्रेलिया के सेना प्रमुख और पाकिस्तान में अमेरिका, यूके और चीन के राजदूतों से टेलीफोन पर यह बात कही.

 

सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर के प्रमुख मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर के माध्यम से जनरल बाजवा के बयान का जिक्र करते हुए कहा, "पाकिस्तान आत्मरक्षा में निश्चित रूप से किसी भी हमले का जवाब देगा." गफूर के ट्वीट के अनुसार, जनरल बाजवा और सेना प्रमुखों व राजदूतों की फोन पर हुई बातचीत के दौरान पाकिस्तान और भारत के बीच जारी गतिरोध और क्षेत्र व उससे बाहर शांति व स्थिरता पर उसके प्रभाव को लेकर चर्चा की गई.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा लिए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को खबर पख्तूनख्वा के बालाकोट स्थित जेईएम के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिवर पर बमबारी करके बड़ी संख्या में आतंकियों को ढेर करने का दावा किया.

इसके बाद पाकिस्तान ने बुधवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हवाई जंग में मिग-21 बाइसन विमान को गिराने के बाद उसके पायलट अभिनंद वर्धमान को अपने कब्जे में ले लिया था.

विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान से छुपाया था अपना ये राज, लेकिन PM मोदी ने मंच से सरेआम कर दिया

First published: 2 March 2019, 7:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी