Home » इंटरनेशनल » pakistan in trouble due to shutdown of business from india shortage of essential medicines
 

पाकिस्तान की जनता का हाल बेहाल, टमाटर के बाद अब झेलनी पड़ रही दवाओं की मार

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2019, 8:11 IST

मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने अपनी इसी बौखलाहट में भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को बंद कर दिया था, लेकिन अब पाकिस्तान को अपने इस फैसले के कारण महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है.

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार के इस फैसले के कारण वहां के लोगों को महंगाई की मार झेलनी प़ड़ रही है. खबरों के अनुसार, पाकिस्तान के बाजारों में दवाओं की काफी कमी है, जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

दवाओं के साथ-साथ पाकिस्तान के लोगों क रोजमर्रा के सामानोंं के लिए भी महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर अब पाकिस्तान के नियोक्ता महासंघ ने सरकार से अपील की है कि वह भारत से हवाईअड्डों या फिर बंदरगाहों पर पहले से ही पहुंचे सामानों को स्थानीय बाजारों में लाने की अनुमति दे दें.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, महासंघ ने पाकिस्तान की सरकार से कहा है कि उन्हें आशंका है कि जीवन रक्षक दवाएं, जो भारत से कच्चे माल के रूप में आती हैं. वह बाजारा से गायब हो सकती है. इसलिए महासंघ ने सरकार से अनुरोध किया है कि वह अपने नियमों में तब तक ढील कर दें जबतक आयात के लिए कुछ अन्य व्यवस्था ना हो जाए.

पाकिस्तान चल रहा नई चाल, आर्थिक प्रतिबंधों से बचने के लिए आतंकियों के खिलाफ दर्ज कर रहा मुकदमे

 

First published: 19 August 2019, 8:11 IST
 
अगली कहानी