Home » इंटरनेशनल » pakistan: indian diplomat insulted for rs 10 donation
 

पाकिस्तान: भारतीय डिप्लोमैट ने दान में दिये 10 रुपये, उड़ा मजाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

पाकिस्तान में भारतीय डिप्लोमैट के द्वारा 10 रुपए डोनेशन दिए जाने पर उनका मजाक उड़ाने का मामला सामने आया है.

इस्लामाबाद में गुरुवार शाम को ऑक्सफोर्ड एंड कैम्ब्रिज सोसाइटी द्वारा आयोजित ऑक्सब्रिज लेक्चर के कार्यक्रम में दुनियाभर के डिप्लोमैट शामिल हुए थे. इस मौके पर भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले का प्रतिनिधित्व करने एक भारतीय डिप्लोमैट समारोह में गए थे.

इस कार्यक्रम में पाकिस्तान में अफगानिस्तान उच्चायुक्त उमर जाखिलवाल ने अफगानिस्तान-पाक संबंधों पर लेक्चर दिया.

इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे सोसाइटी के चेयरमैन इरशाद उल्लाह खान ने वक्ता का परिचय कराते हुए अपने पर्स से दस रुपए का भारतीय नोट निकाला. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि यह नोट भारतीय डिप्लोमैट द्वारा इसी साल पिछले लेक्चर में सोसाइटी को दान में दिया गया था.

कार्यक्रम में दर्शकों के बीच बैठे भारतीय डिप्लोमैट का नाम लेते हुए इरशाद उल्लाह खान ने कहा कि आप कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि आपके इस दस रुपए के दान से कश्मीर मुद्दा सुलझ जाएगा.

इसके बाद खान ने कहा कि इस बार उनके स्टाफ ने कैमरे लगाए हैं और पाया कि इस बार भारतीय डिप्लोमैट ने 100 रुपए का दान दिया है.

खान ने भारतीय डिप्लोमैट के दान का मजाक उड़ाते हुए कहा कि इस नोट को ऑक्सफोर्ड एंड कैंम्ब्रिज सोसाइटी संभालकर रखेगी. वहीं इस मामले में पाक स्थित भारतीय दूतावास का कहना है कि भारतीय डिप्लोमैट ने दोनों बार ड्रॉप बॉक्स में 500-500 रुपए डाले थे.

सोसाइटी के चेयरमैन इरशाद उल्लाह खान पाकिस्तान के बड़े बिजनसमैन हैं. उन्होंने कार्यक्रम शिरकत करने वाले मेहमानों को आमंत्रित करते हुए कहा था कि सोसाइटी को वो अपने मर्जी से दें.

First published: 3 April 2016, 2:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी