Home » इंटरनेशनल » Pakistan International Airlines flight crashes near Karachi Airport reports Pakistani media
 

पाकिस्तान: कराची में लैंडिंग से ठीक पहले क्रैश हुआ यात्री विमान, 98 लोग थे सवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 17:08 IST

Pakistan: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का लाहौर से कराची जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. कराची एयरपोर्ट के पास इसके क्रैश होने की खबर है. विमान पीके 8303 लाहौर से कराची तक 90 यात्रियों और 8 चालक दल के सदस्यों को ले जा रहा था. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का यह एक पैसेंजर विमान एयरबस ए320 था. प्लेन लाहौर से कराची आ रहा था. इस दौरान उसमें तकनीकी खराबी आ गई और वह हादसे का शिकार हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह विमान मकानों पर क्रैश हो गया. विमान कराची एयरपोर्ट से कुछ दूरी जिन्ना गार्डन इलाके की मॉडल कॉलोनी में क्रैश हुआ है. इसे मलीर इलाका कहा जाता है. प्लेन क्रैश के कई फोटो सामने आए हैं, इसमें दिखाई दे रहा है कि जिन घरों पर प्लेन गिरा, वहां आग लग गई. इसके बाद कई मकानों से धुआं निकलता दिखा.

पीआईए ने बताया कि प्लेन 10 साल पुराना था. उन्होंने जानकारी दी कि इसके लैंडिंग गियर में परेशानी आई थी. वह यह मानकर चल रहे हैं कि इस हादसे में किसी का बचना बेहद मुश्किल है. इस विमान में एक पायलट सज्जाद गुल तथा एक को पायलट के अलावा तीन एयर होस्टेस थीं. 

विमान में कुल 90 यात्री और 8 क्रू मेंमर्स थे. दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में फिलहाल इमरजेंसी घोषित कर दिया गया है. पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर राहत-बचाव के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. सेना की क्विक एक्शन टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है.

Coronavirus : 30 साल में पहली बार चीन ने नहीं रखा जीडीपी ग्रोथ के लिए कोई लक्ष्य

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट पर POK को दिखाया गया भारत का हिस्सा

First published: 22 May 2020, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी