Home » इंटरनेशनल » Pakistan is not taking action on Mumbai attack mastermind Hafiz saeed after us president Donald Trump threat to reduce of 25.5 million Dolla
 

पाक ने मुंबई हमले के मास्टरमांइड पर कार्रवाई को लेकर अमेरिका को दिया ये जवाब

न्यूज एजेंसी | Updated on: 4 January 2018, 12:09 IST

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने बुधवार को इस बात से इंकार किया है कि हाफिज सईद के विरुद्ध कार्रवाई अमेरिकी दबाव में की जा रही है और कहा कि सईद के खिलाफ सभी कार्रवाई देश के अपने आतंकवाद-रोधी अभियान के तहत की जा रही है.

दस्तगीर ने बीबीसी ऊर्दू से कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई संगठनों पर प्रतिबंध लगाया गया है, पाकिस्तान स्थिति की समीक्षा करता है और उसी के अनुसार कदम उठाता है." जमात-ऊद-दावा पर कार्रवाई सुरक्षित पाकिस्तान के लिए रणनीति के तहत उठाया गया है जहां आतंकवादी दोबारा कभी स्कूली छात्रों पर हमला न कर सकें."

उन्होंने कहा, "इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने देश के खिलाफ बंदूक उठाएंगे, वह समय चला गया. पाकिस्तान अब सुनियोजित तरीके से कदम उठाएगा." बता दें कि हाफिज सईद साल 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के लिए साजिश रचने का आरोपी है. इस हमले में कई विदेशी नागरिकों समेत 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

हाल ही में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने ट्रंप के ट्वीट को उनका 'नजरिया' बताया. इस बात को लेकर उन्होंने कहा, "पाकिस्तान से आतंकवाद रोधी कार्रवाई सीखने के स्थान पर, अमेरिका हमें धिक्कार रहा है."

इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच सकारात्मक वार्ता हुई है लेकिन आम स्तर पर इस संबंध को नकारात्मक रंग दिया गया है. वहीं, दस्तगीर ने भारत पर पाकिस्तान और अमेरिका के संबंध बिगाड़ने के लिए अप्रत्यक्ष भूमिका का आरोप भी लगाया.

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान ऐसे समय आया है जब वाशिंगटन ने एक दिन पहले ही पाकिस्तान को दी जाने वाली 25.5 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी. इस बाबत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट कर पाकिस्तान पर 'झूठ और धोखे' का आरोप लगाया था."

-आईएएनएस

First published: 4 January 2018, 12:09 IST
 
अगली कहानी