Home » इंटरनेशनल » Pakistan issued Postal Stamp on terrorist Burhan Wani in new PM Imran Khan government
 

पाकिस्तान ने जारी किया आतंकी बुरहान वानी के नाम पर डाक टिकट, आतंकियों को बताया शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 10:15 IST
(File Photo)

पाकिस्तान का आतंक के मुद्दे पर एक बार फिर दोहरा रवैया सामने आया है. एक तरफ जहां पाकिस्तान ने शांति वार्ता के लिए भारत के प्रधानमंत्री को खत लिखा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के डाक विभाग ने अपनी हरकत से भारत को उकसाने का काम किया. शांति संबंधों की दुहाई देता पाकिस्तान एक नया मसला लेकर सामने आया है.

पाकिस्तान के डाक विभाग ने 20 नए डाक टिकट जारी किये हैं. इन डाक टिकटों में उन आतंकियों की तस्वीरें हैं जो कि जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा मार गिराए गए. इसके अलावा पाकिस्तान ने कुछ अन्य आतंकियों को 'भारतीय सैनिकों द्वारा पीड़ित' बताया है.

पाकिस्तान के डाक विभाग के एक आला अफसर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि इन डाक टिकटों को करांची से जारी किया गया है. गौरतलब है कि कराची में ही पाकिस्तान डाक विभाग का मुख्यालय है. अधिकारी ने बताया की पाकिस्तान के ऐसा करने के पीछे कश्मीरी नागरिकों को लुभाने की नीति है.

 

File Photo

पाकिस्तान ऐसा करके ये दिखाना चाहता है कि कश्मीरियों की जंग में पाकिस्तान उनके साथ है. इस मामले में डाक विभाग के अधिकारी ने कहा कि इस डाक टिकट के जरिये कश्मीरियों की परेशानी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने का प्रयास किया है.

बुरहान वानी के बाद आतंकी बने MBA छात्र की सौतेली मां ने घर वापस लौटने की लगाई गुहार

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने इन आतंकियों की तस्वीर के नीचे कैप्शन में जो लिखा है उससे वो पीड़ित और शहीद प्रतीत होते हैं. इन डाक टिकटों में तस्वीरों के नीचे कैप्शन में लिखा है- केमिकल हथियारों का इस्तेमाल, पेलेट गन का इस्तेमाल, सामूहिक कब्र और बुरहान वानी फ्रीडम आइकॉन (1994-2016).

First published: 20 September 2018, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी