Home » इंटरनेशनल » pakistan issued threat alert againts indias intelligence agency raw and says india planning to target jud terrorists
 

पाकिस्तान में अलर्ट जारीः कहा- हाफिज सईद और मक्की को ठिकाने लगाने की तैयारी में RAW

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 15:26 IST

पाकिस्तान ने भारत पर जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी अब्दुल रहमान मक्की और हाफिज सईद को ठिकाने लगाने की योजना बनाने का आरोप लगाया है. पाकिस्तान ने भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के खिलाफ एक अलर्ट जारी किया है.

इसमें कहा गया है कि भारत अब्दुल रहमान मक्की और हाफिज सईद को ठिकाने लगाने की योजना बना रहा है. पाकिस्तान में भारत का एक हैंडलर मौजूद है, जिसको मक्की को उसके ऑफिस में ही निशाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वह मक्की के कराची स्थिति घर और रेस्टोरेंट के आस-पास आता जाता रहता है.

अलर्ट में कहा गया है कि भारत मक्की के अलावा जमात-उद-दावा के जकी-उर-रहमान, शिक्षक अबु शोएब, जावेद, मुफ्ती अब्दुल रउफ और दाऊद को भी ठिकाने लगाने का प्लान कर रहा है. हालांकि भारत ने पाकिस्तान के इन आरोपों को खारिज करते हुए बेबुनियाद करार दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत ने पाकिस्तान के इन आरोपों को खारिज कर दिया है. भारत ने कहा है कि पाकिस्तान ऐसे आरोप लगाकर अपना प्रचार कर रहा है. यह उसके प्रचार का हिस्सा है. सूत्रों के हवाले से एक अधिकारी ने कहा है कि भारत पाकिस्तान की तरह नहीं है. पाकिस्तान जानबूझकर ऐसा प्रचार कर रहा है. उन्होंने अपने स्तर पर कहा है कि पाकिस्तान ऐसा करके भारत को आंकने की कोशिश कर रहा है.

गौरतलब है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है. इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी. वहीं सैकड़ों लोग घायल हो गए थे.

First published: 14 June 2018, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी