Home » इंटरनेशनल » Pakistan Karachi Tomato Price Consumer Shock
 

पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर, टमाटर की कीमतें 300 के पार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2019, 19:34 IST

पाकिस्तान में लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. आलम यह है कि रोजमर्रा के जरूरी सामानों के लिए लोगों ने काफी पैसे चुकाने पड़ रहे है. द डॉन की खबर के अनुसार पाकिस्तान में शनिवार को टमाटर के दामों में 160 रुपये प्रति किलो की भारी बढ़ोतरी हुई जिसके बाद टमाटर 320 रुपये प्रति किलोग्राम बिका रहा है. इतना ही नहीं प्याज की कीमतें में भी काफी उछाल देखा गया है. प्याज की कीमतें एक दिन में 60 रुपये से बढ़कर प्रति किलो 80 रुपये तक पहुंच गई थीं.

खबर के अनुसार एक सब्जी विक्रेता ने कहा,'12 से 15 ग्राहकों में से केवल दो उपभोक्ताओं ने आधा किलो टमाटर खरीदा, बाकी के लोगों ने 250 ग्राम ही खरीदा है.' इस सब्जी विक्रेता ने बताया कि शुक्रवार को जो टमाटर थोक बाजार में 120-140 रुपये किलो बिक रहा था वो शानिवार को अचानकर से 260-270 प्रति किलोग्राम बढ़ गया.

बता दें, कराची शहर की सरकार ने शनिवार को टमाटर के लिए प्रति किलो रु 199 की उपभोक्ता कीमत लगाई थी, जो शुक्रवार को 147 रुपये थी. हालांकि, शहर में न तो टमाटर और न ही ऐसी कोई अन्य वस्तु आधिकारिक दरों पर उपलब्ध थी. वहीं शहर के लोगों को शिमला मिर्च जैसी हरी सब्जियों के लिए प्रति किलो 200 से अधिक रूपये चुकाने पड़ रहे है.

हालांकि शिमला मिर्च की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. शिमला मिर्च की कीमत पिछले सप्ताह 280-320 थी जो अब 240 प्रति किलो हो गई है. इतना ही नहीं शहर के लोगों को टिंडा,लोकी, तुरई जैसी हरी सब्जियों के लिए भी 100 रूपये प्रति किलो चुकाने पड़ रहे है.

रिपोर्ट के मुताबिक फलाही अंजुमन थोक सब्जी नई सब्जी मंडी के अध्यक्ष हाजी शाहजहां ने इस बारे में कहा,'बलूचिस्तान की फसल काफी धीरे शहर में आ रही थी. वहीं ईरानी टमाटर भी इसके बाद ही आई लेकिन इसकी कुछ मात्रा जो काबुल से भी आ रही थी जो रुक भी गई थी.'

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान से आई तीखी प्रतिक्रिया

First published: 10 November 2019, 19:14 IST
 
अगली कहानी