Home » इंटरनेशनल » pakistan: lahore bomb blast, 70 dead
 

पाकिस्तान: ईस्टर के मौके पर लाहौर में बम विस्फोट, 70 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2016, 13:18 IST

पाकिस्तान में हुए एक बड़े बम धमाके में करीब 70 लोगों के मारे जाने की खबर है. यह धमाका लाहौर के गुलशन इक़बाल पार्क में हुआ. धमाके की वजह से पार्क का एक दरवाजा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की कड़ी निंदा की है.

इस धमाके में 300 से ज़्यादा लोग घायल भी हुए हैं. हमले के बारे में शुरुआती जानकारी देते हुए लाहौर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह धमाका पहली नजर में एक आत्मघाती हमला लग रहा है, लेकिन मामले  की जांच जारी है.

सूचना के मुताबिक यह आत्मघाती वारदात पार्क के गेट नं-1 के पास हुई. लगभग 20 एंबुलेंस के साथ पुलिस और राहतकर्मी घायलों को अस्पताल ले जाने का काम कर रहे हैं.

यह हमला ईस्टर के अवसर पर हुआ. धमाके के वक्त पार्क में बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय के लोग मौजूद थे जो ईस्टर का पर्व सेलीब्रेट करने के लिए वहां जमा हुए थे.

हादसे के बाद इस्लामाबाद में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा के लिहाज से इस्लामाबाद के डिप्लोमैटिक इलाकों की सुरक्षा सेना के हवाले कर दी गई है. 

इस हमले के मामले में स्थानीय पत्रकार आसिम नसीर ने बताया कि मरने और जख़्मी होने वालों में बड़ी तादाद बच्चों और औरतों की है.

इस संबंध में पंजाब सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय के सलाहकार ने अब तक 70 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए जनता से रक्तदान की अपील की है. हादसे में घायल लोगों को शेख़ ज़ैद और जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हमले के बाद से लाहौर के तमाम बड़े अस्पतालों में इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है.

First published: 28 March 2016, 13:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी