Home » इंटरनेशनल » Pakistan launches missile as india celebrates modi election victor
 

पाकिस्तान का दोहरा चरित्र, एक ओर शांति वार्ता करने की सलाह, दूसरी ओर तबाह करने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2019, 15:11 IST

भारत की जनता एक ओर जहां लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के इंतजार में व्यस्त थी. तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्ताव अपने मिसाइल का परीक्षण करने में व्यस्त था. पीएम मोदी की बंपर जीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने उन्हें बधाई देते हुए शांति वार्ता की इच्छा जताई, लेकिन दूसरी ओर मिसाइल परीक्षण कर भारत की नई सरकार को चुनौती देने की भी कोशिश की.

पाकिस्तान ने गुरुवार को सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल शाहीन-II का सफलतापूर्वक परीक्षण किया, इस मिसाइल द्वारा 1,500 किलोमीटर दूर तक भेदा जा सकता है. इस मिसाइल की परिधि में भारत के कुछ प्रमुख शहर आते हैं.

लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर अमेरिका ने दिया ये बड़ा बयान

इसे लेकर सेना ने कहा, "शाहीन II मिसाइल 1,500 किलोमीटर की सीमा तक पारंपरिक और परमाणु दोनों तरह के हथियार ले जाने में सक्षम है. शाहीन II एक अत्यधिक सक्षम मिसाइल है जो क्षेत्र में वांछित प्रतिरोधक स्थिरता को बनाए रखने में पाकिस्तान की रणनीतिक जरूरतों को पूरा करती है."

इस सफल परीक्षण के लिए पाकिस्तान के चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमिटी एंड सर्विस चीफ्स ने वैज्ञानिकों को बधाई दी. मीडिया में आए एक बयान के मुताबिक, पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी और पीएम इमरान खान ने भी वैज्ञानिकों को इसके लिए बधाई दी.

पाकिस्तान के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सैय्यद आता हसनैन ने एक इंटरव्यू में कहा, "पाकिस्तान का भारत के आम चुनावों के मतगणना के दिन 1500 किमी रेंज वाली मिसाइल का परीक्षण करना एक ऐसी घटना है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है."

आगे उन्होंने कहा, "यह छिपे तौर पर भी नहीं है. भारत और उसके नेतृत्व को यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि अगर भारत उसे नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो उसके पास भी बर्बादी के कई माध्यम मौजूद हैं."

पाकिस्तान ने PM मोदी को हराने के लिए किया था ये काम, BJP की प्रचंड जीत के बाद कश्मीर को लेकर दिया भड़काऊ बयान

First published: 24 May 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी