Home » इंटरनेशनल » pakistan masood azhar jaish militant mufti abdul rauf and hammad azhar
 

भारत के मजबूर करने पर इमरान खान का बड़ा एक्शन, अजहर मसूद के 2 भाइयों समेत 44 आतंकी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2019, 8:15 IST

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर भारत समेत अंतर्राष्ट्रीय दबाव काफी पड़ रहा है. चारों तरफ घिरे ने जैश सरगना मसूद अजहर के दो भाइयों समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया. पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शहरयार अफ्रीदी ने आज कहा, "मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है." इस दौरान मंत्री शहरयार ने कहा है कि ये गिरफ्तारियां किसी भी दबाव के चलते नहीं की गई है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शहरयार ने दावा किया है कि इमरान सरकार का ये कार्रवाई किसी बाहरी दबाव के चलते नहीं लिया गया है. उनके मुताबिक, ये कार्रवाई सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ की गई है.  पाकिस्तान सरकार की इस कार्रवाई में जैश सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर की गिरफ्तारी की गई है.

पाकिस्तान के मंत्री भले ही इस बात से इंकार करें कि उन्होंने किसी के भी दबाव से ये कदम नहीं उठाया है, लेकिन पूरी दुनिया जानती है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने का फैसला चौतरफा दबाव के कारण लेना पड़ रहा है. इसीलिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है.

मंत्री शहरयार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत ने जो डोजियर सौंपा है, उसमें मसूद के इन दोनों भाइयों का नाम भी शामिल था. उन्होंने दावा किया है कि सोमवार को नेशनल एक्शन प्लान के तहत एक बैठक की गई, जिसमें तय किया गया कि प्रतिबंधित किए गए सभी संगठनों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई हो. 

हिन्दू विरोधी टिप्पणी करना इमरान खान के मंत्री को पड़ गया भारी, देना पड़ा इस्तीफा

First published: 6 March 2019, 8:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी