Home » इंटरनेशनल » Pakistan National Accountability Bureau summon to Imran Khan in helicopter case
 

इमरान खान को पाकिस्तान का PM बनने से बड़ा झटका, NAB ने हेलिकॉप्टर केस में भेजा समन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2018, 16:43 IST

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान को बडा़ झटका लगा है. उन्हें सरकारी हेलीकॉप्टरों के गलत इस्तेमाल के संबंध में देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने समन भेजा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनके हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खजाने को 21.7 लाख रुपये का नुकसान हुआ. इसके बाद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने इमरान खान को सात अगस्त को पेश होने के लिए समन भेजा. बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा में साल 2013 से खान की पार्टी की प्रांतीय सरकार है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, एनएबी प्रांतीय सरकार के हेलीकॉप्टर का 72 घंटे तक इस्तेमाल करके प्रांतीय सरकार के राजकोष में 21.7 लाख रुपये का नुकसान पहुंचाने की जांच कर रहा है. इससे पहले 18 जुलाई को इमरान खान को समन भेजा गया था लेकिन वह चुनाव के कारण ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं हुए थे.

तब उनके वकील ने एक अपील दायर करते हुए एनएबी से मामले में आम चुनाव के बाद ‘अच्छा हो कि सात अगस्त' की तारीख तय करने का अनुरोध किया था. गौरतलब है कि पाकिस्तान के आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने सबसे बड़े दल के तौर पर चुनाव जीता है. इसके बाद 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को पाकिस्तान के पीएम के रूप में शपथ लेने की संभावना है.

First published: 3 August 2018, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी