Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Nawaz govt arrested Imran khan party workers
 

पाकिस्तान: नवाज सरकार ने इमरान की पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2016, 14:23 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर इस्लामाबाद में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन से पहले आज पार्टी के युवा सम्मेलन के दौरान पुलिस ने छापा मारा और सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

वहीं दूसरी ओर पार्टी के मुखिया इमरान खान नवाज शरीफ के खिलाफ राजधानी में प्रदर्शन करने को लेकर अपनी बात पर अड़े हैं.

इमरान ने इस्लामाबाद में संवाददाताओं से कहा, "शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना मेरा कानूनी और संवैधानिक अधिकार है और मैं इस अधिकार का इस्तेमाल करूंगा."

उन्होंने कहा, "हम दो नवंबर को पाकिस्तान का भविष्य बदल देंगे और हमें रोकने की ताकत किसी में नहीं है."

इस मामले में प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा है कि पुलिस ने उस वक्त कार्यकर्ताओं को पकड़ा जब पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी सम्मेलन को संबोधित करने वाले थे.

कुरैशी ने कहा, "सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और कई महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने प्रताड़ित किया."

इससे पहले जिला प्रशासन ने पूरे इस्लामाबाद में लोगों के जमा होने और हथियारों के प्रदर्शन को प्रतिबंधित करते हुए धारा 144 लगा दी है.

रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक इस्लामाबाद में जनसभाओं और भीड़ के जमा होने पर रोक लगा दी गई है. प्रशासन ने यह अधिसूचना उस वक्त जारी की है जब तहरीक-ए-इंसाफ ने आगामी दो नवंबर को धरना देने की योजना बनाई है.

गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी पनामा पेपर्स के मामले में नवाज शरीफ और उनके परिवार पर धनशोधन का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रही है. तहरीक-ए-इंसाफ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग कर रही है.

First published: 28 October 2016, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी