Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Nawaz Sharif suffering from heart and kidney ailments in jail
 

नवाज शरीफ की किडनी फेल होना का खतरा, जेल से जल्द ले जाना पड़ेगा अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 11:38 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की जेल में किडनी फेल होने का खतरा मंडरा रहा है. भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा काट रहे नवाज की तबीयत रविवार शाम को अचानक बिगड़ गई. इसके बाद सेवानिवृत्त जनरल अजहर कियानी की अगुआई में डॉक्टरों की टीम ने उनके सेहत की जांच की. नवाज को तुरंत अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी गई है. डॉक्टरों का कहना है कि उनके हार्ट और किडनी में समस्या है.

मीडिया की खबरों के अनुसार, मेडिकल बोर्ड का कहना है कि उनकी किडनी फेल होने के कगार पर है और उन्हें तत्काल अस्पताल में शिफ्ट किए जाने की जरूरत है. खबर है कि पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की टीम उनकी जांच करेगी. इसके बाद उन्हें किसी अस्पताल में भर्ती कराए जाने पर विचार किया जाएगा.

 

खबर के अनुसार, नवाज के यूरिन में नाइट्रोजन खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है और उन्हें बहुत ज्यादा पसीना आ रहा है. डॉक्टरों ने कहा कि अत्यधिक पसीना आने से उन्हें डिहाइड्रेशन की दिक्कत हो गई है. उनकी हृदय गति भी अनियमित तरीके से चल रही है. जेल के अस्पताल में बेहतर सुविधाएं न होने से उन्हें फ्लूड नहीं चढ़ाया जा सकता है. इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी है.

पढ़ें- पाकिस्तान में नवाज शरीफ को 26/11 के मास्टर माइंड के साथ एक ही जेल में रखा गया

बता दें कि एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार हुए नवाज ने अदियाला जेल में बंद हैं. उन्हें 10 साल की सजा सुनाई गई है. नवाज, मरियम और सफदर ने काली कमाई से लंदन के अवेनफील्ड में चार फ्लैट खरीदा था. उन पर करीब 72 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

First published: 23 July 2018, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी