Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Nawaz Sharif took money from Osama bin Laden
 

'चुनाव जीतने के लिए नवाज ने लिया था ओसामा बिन लादेन से पैसा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2016, 18:54 IST

पाकिस्तान में प्रकाशित एक नई पुस्तक में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन से पैसे लेने का आरोप है.

पाक पीएम पर यह आरोप आईएसआई के एक पूर्व अधिकारी की पत्नी शमामा खालिद ने अपनी पुस्तक 'खालिद ख्वाजा : शहीद-ए-अमन' में लगाया है.  अखबार डॉन में छपी खबर के अनुसार शरीफ को बेनजीर भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के विरुद्ध चुनाव लड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन ने पैसा दिया था.

किताब में दावा किया गया है कि शरीफ ने पाकिस्तान में इस्लामी व्यवस्था लागू करने का संकल्प लिया था, जिससे आईएसआई के एक अधिकारी खालिद ख्वाजा और लादेन आकर्षित हुए थे. हालांकि, लादेन द्वारा शरीफ को भारी धनराशि देने के बावजूद सत्ता में आने के बाद वह अपने सभी वादों से मुकर गए.

पुस्तक में आईएसआई के पूर्व महानिदेशक, अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट जनरल हामिद गुल की एक टिप्पणी भी शामिल की गई है. गुल ने भी कहा है कि ख्वाजा किसी समय नवाज शरीफ के बहुत करीबी थे.

किताब में कहा गया है कि अलकायदा के संस्थापक सदस्य अब्दुल्ला आजम ने ओसामा बिन लादेन से ख्वाजा की पहचान कराई थी. आजम को वैश्विक जिहाद के जनक के रूप में भी जाना जाता है.

First published: 29 February 2016, 18:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी