Home » इंटरनेशनल » Pakistan news: PM Imran Khan said Terrorists Used Pak Soil Against Iran
 

पाकिस्तान की घिनौनी करतूतों का पर्दाफाश, PM इमरान ने खुद कबूली आतंकी हमले में पाक कनेक्शन की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 16:11 IST

यूं तो पाकिस्‍तान के बुरे दौर की शुरुआत बहुत पहले हो गई थी लेकिन जब से इमरान खान प्रधानमंत्री बने हैं मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. इमरान खान ने एक बयान में आतंकवादियों से जुड़े एक सच को कुबूल कर लिया जिससे पाकिस्तान में हाई-तौबा मच गया. इमरान को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में भी जमकर इमरान हाय-हाय के नारे लगे हैं.

दरअसल पिछले दिनों इमरान खान ने ईरान के राष्‍ट्रपति हसन रुहानी से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों देशों के बीच अन्य मुद्दों के साथ-साथ आतंकवाद पर भी चर्चा हुई. इस बातचीत में इमरान खान ने ईरानी राष्‍ट्रपति के सामने कहा कि पूर्व में पाकिस्‍तान की धरती का उपयोग ईरान में आतंकी हमले करवाने में होता रहा है. उनके इस बयान ने पाकिस्तान में तूफान खड़ा कर दिया. विपक्षी पार्टियां, पाकिस्तानी मीडिया और कई बड़े नेता ने इमरान पर तीखा हमला किया.

पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्‍बानी खार ने इमरान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि देश के किसी पीएम ने दूसरे देश के राष्‍ट्रपति के सामने इस तरह का गैर-जिम्‍मेदाराना बयान दिया हो. रब्बानी यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा इस बयान से देश का सिर शर्म से झुक गया है.

गौरतलब है कि आतंक पर इस तरह का कुबुलनामा करने वाले इमरान पहले नेता नहीं हैं, पूर्व राष्‍ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने भी इस तरह की बात कबूली थी. मुशर्रफ ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि कारगिल युद्ध आतंकियों की मदद से करवाया गया था. मुशर्रफ ने ये भी कहा था कि उनकी सरकार के दौरान उन्‍होंने भारत में हमला करवाने के लिए आतंकियों की मदद ली थी. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी पहले आतंकियों पर ये कबूलनामा क्र चुके हैं.

First published: 25 April 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी