Home » इंटरनेशनल » Pakistan News: Traders may strike nationwide to resist govt commercial activity
 

पाकिस्तान: इमरान पर टूट सकता है मुश्किलों का पहाड़, देशव्यापी हड़ताल की हो रही है तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2019, 19:11 IST

जबरदस्त आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के इमरान सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली है. पाकिस्तान के व्यापारी संगठन अपनी मांगों के समर्थन में एक बार फिर देशव्यापी हड़ताल करने की तैयारी कर रहे हैं. यह हड़ताल बकरीद के बाद की जाएगी और दो या तीन दिन तक चल सकती है. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि व्यापारी संगठनों ने इस सिलसिले में तैयारियां शुरू कर दी हैं लेकिन हड़ताल के लिए तारीखें अभी तय नहीं की गई है. गौरतलब है कि वर्ल्ड बैंक ने भी पाकिस्तानी सरकार की बजट को नकार दिया है और कहा है कि पाक में आर्थिक प्रबंधन बहुत ही कमजोर है.

 

पंजाब कारोबारी संघ के अध्यक्ष मलिक शाहिद गफूर प्राचा ने एक्सप्रेस न्यूज से कहा कि इमरान सरकार की गलत आर्थिक नीतियों और टैक्स के बढ़ते बोझ से देश में व्यापारी कार्यप्रणाली दम तोड़ चुकी हैं. कोई नया निवेश नहीं आ रहा है और व्यापारी प्रतिष्ठानों में छुट्टी जैसा माहौल है. ऐसे में हड़ताल के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. प्राचा ने कहा कि व्यापारी संगठनों में बकरीद के बाद हड़ताल की सहमति बन चुकी है.


बता दें कि 13 जुलाई को भी पाकिस्तान में कारोबारियों ने हड़ताल किया था लेकिन इमरान सरकार ने साफ तौर कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और टैक्स लगाने संबंधी फैसलों को वापस नहीं लिया जाएगा. पीएम इमरान खान ने कारोबारियों के एक सम्मलेन में कहा था कि दबाव में इन फैसलों को वापस लेना देश से गद्दारी के समान होगा.

First published: 30 July 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी