Home » इंटरनेशनल » Pakistan now prohibits CD sales of Indian films after advertisements
 

विज्ञापनों के बाद अब पाकिस्तान ने लगाई भारतीय फिल्मों की सीडी बिक्री पर रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2019, 13:20 IST

पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की सीडी की बिक्री पर रोक लगा दी है. भारत द्वारा कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने की प्रतिक्रिया के रूप में पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है. इससे पहले पाकिस्तान भारतीय कलाकारों और भारत निर्मित उत्पादों की विशेषता वाले विज्ञापनों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया था.

डॉन अखबार ने सूचना के आधार पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक, फिरदौस आशिक अवान के हवाले से लिखा है कि "हमने भारतीय विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया है और भारतीय फिल्मों को जब्त करने के लिए सीडी की दुकानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है." इसे प्रांतीय सरकारों के सहयोग से जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में विस्तारित किया जाएगा.

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (Pemra) पेमरा ने कहा कि उसने पहले ही भारतीय चैनलों और सामग्री को पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर प्रसारित करने की अनुमति वापस ले ली.

वर्तमान में डेटॉल साबुन, सर्फ एक्सेल पाउडर, पैंटीन शैम्पू, हेड एंड शोल्डर शैम्पू, लाइफबॉय शैम्पू, फॉग बॉडी स्प्रे, सनसिल्क शैम्पू, नॉर नूडल्स, फेयर एंड लवली फेस वॉश और सेफगार्ड साबुन जैसे उत्पादों के विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है. भारत ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट रूप से कहा है कि जम्मू और कश्मीर पर उसका निर्णय एक आंतरिक मामला है.

ऑटो संकट: अब हीरो मोटोकॉर्प ने चार दिन के लिए बंद किया कारखाना

First published: 16 August 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी