Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Over 2,200 cars found registered in name of former judge
 

पाकिस्तान के पूर्व जज के नाम पर 22,00 से ज्यादा कारें, पता चलने के बाद मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2018, 12:47 IST
(सांकेतिक फोटो)

पाकिस्तान के एक पूर्व जज के नाम पर 2200 कारें रजिस्टर्ड होने का मामला सामने आया है. जिसने पाकिस्तान में सनसनी मचा दी है. पाकिस्तान के पूर्व जज सिकंदर हयात को शनिवार को पता चला है कि उनके नाम पर 2200 कारें रजिस्टर्ड हैं. इस खबर के सामने आने के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है.

जज सिकंदर हयात के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को इसकी जानकारी दी है. हयात के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उनके क्लाइंट ने केवल एक कार खरीदी है, जबकि उनके क्लाइंट के नाम पर 2200 कारें रजिस्टर्ड हैं. पाकिस्तान के अखबार डॉन में जज के नाम पर 2200 कारें होने की खबर प्रकाशित की गई है.

अखबार डॉन के मुताबिक, जज हयात के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि मेरे क्लाइंट के नाम पर 2,224 कारें रजिस्टर्ड हैं. वकील ने बताया कि कुछ दुन पहले हयात को एक कार का चालान मिला था, जबकि उनके क्लाइंट ने इस कार को नहीं खरीदा था. उन्होंने इसकी जानकारी पंजाब एक्‍साइज ऐंड टैक्‍सेशन डिर्पाटमेंट से ली. इसके बाद उनको पता चला कि उनके नाम पर एक नहीं बल्कि 2,224 कारें रजिस्टर्ड हैं.

मामले में सुनवाई के बाद पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एक्‍साइज डिपार्टमेंट के सचिव और निदेशक से जवाब मांगा है. कोर्ट ने एक हफ्ते के अंदर जवाब देने के लिए कहा है. बता दें कि पाकिस्तान में बेनामी संपत्ति का मामला इन दिनों काफी गर्म है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान ने कश्मीर के नाम पर फिर उगला जहर, भारत ने दिया मुंह-तोड़ जवाब

First published: 28 October 2018, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी