Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Over 4,000 visit Karachi hospitals due to overeating on Bakra Eid
 

पाकिस्तान: बकरीद के मौके पर ज्यादा खाना खाने से 4,000 से अधिक लोग अस्पताल पहुंचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2016, 11:44 IST
(जिओ न्यूज)

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में बकरीद के मौके पर ज्यादा खाना खाने से चार हजार से अधिक लोगों के बीमार होने की खबर है. सभी को सरकारी तथा निजी अस्पतालों में जाना पड़ा.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ये सभी लोग उल्टी-दस्त और शरीर में पानी की कमी होने जैसी समस्याओं के चलते अस्पतालों पहुंचे हैं.

जिओ टीवी ने स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि 2,200 से अधिक लोग जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट कॉम्पलेक्स, 1,000 लोग सिविल अस्पताल कराची, 500 लोग अब्बासी शहीद अस्पताल समेत का संख्या में आसपास के नजदीकी अस्पताल पहुंचे.

अब्बासी शहीद अस्पताल की उपनिदेशक डॉ. हुमा अहमद ने बताया कि बकरीद के मौके पर ज्यादा खाना खाने से हुई समस्याओं में पेट में तकलीफ, शरीर में पानी की कमी और उल्टी जैसे लक्षण प्रमुख हैं. उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को कम भोजन खाना चाहिए और ज्यादा तेल युक्त भोजन तथा जंक फूड खाने से बचना चाहिए.

कराची के हेल्थ निदेशक डॉ. शकूर अब्बासी ने लोगों से कहा है कि वे दोपहर भोज और रात्रिभोज में मांस या बकरे के गोश्त की जगह सब्जियां खाएं और शीतल पेय पीने से बचें, खासकर हृदय रोगियों, मधुमेह तथा उच्च रक्तचाप से पीड़ित लोगों को ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए.

इसके अलावा पशुओं की कुर्बानी देते समय लगभग एक हजार लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल जाना पड़ा. गौरतलब है कि मंगलवार को पाकिस्तान में ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार मनाया गया था.

First published: 16 September 2016, 11:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी