Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Pervez Musharraf addmited in Dubai hospital after rare disease
 

पाकिस्तान: मौत की दहलीज पर परवेज मुशर्रफ ! दुर्लभ बीमारी से पीड़ित होकर दुबई के अस्पताल में भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 17:09 IST

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ एक दुर्लभ बीमारी की चपेट में आ गए हैं. खबर आ रही है कि उन्हें इलाज के लिए दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबर के मुताबिक, वह किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. इस कारण उनका नर्वस सिस्टम कमजोर हो गया है.

मुशर्रफ की पार्टी के अनुसार, उनका इलाज पहले से ही चल रहा था. लेकिन अब उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है. ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के महासचिव मेहरेने आदम मलिक ने उनके अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी. एपीएमएल के ओवरसीज अध्यक्ष अफजाल सिद्दीकी ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल को जानकारी दी कि परवेज मुशर्रफ को एमीलॉयडोसिस नामक दुर्लभ बीमारी हो गई है.

पार्टी के अनुसार, डाक्टरों ने उन्हें पूरी तरह से ठीक होने तक पूर्ण आराम करने की हिदायत दी है. पिछले साल अक्टूबर में उन्हें यह बीमारी हुई है जिसकी वजह से उनका तंत्रिका तंत्र कमजोर हो गया है. तब उनका इलाज लंदन में हुआ था. एमीलॉयडोसिस की वजह से शरीर के विभिन्न अंगों में प्रोटीन का जमाव शुरू हो जाता हैं. इसकी वजह से उन्हें खड़े होने और चलने में तकलीफ है.

कहा जा रहा है कि इसके इलाज में पांच छह महीने का वक्त लग सकता है. मुशर्रफ का इरादा पूरी तरह ठीक हो जाने के बाद पाकिस्तान वापस जाने का है. बता दें कि मुशर्रफ साल 1999 से लेकर 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे. बेनजीर भुट्टो और लाल मस्जिद के इमाम की हत्या के बाद उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया था.

First published: 18 March 2019, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी