Home » इंटरनेशनल » Pakistan PM elect Imran Khan to move into official residence in Islamabad,says report
 

पाकिस्तान: प्रधानमंत्री बनने के बाद इस बंगले में रहेंगे इमरान खान, तैयारियां हुई शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 16:09 IST
(file photo ANI)

हाल ही में हुए पाकिस्तान चुनावों में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 116 सीटों पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इमरान खान 11 अगस्त को पीएम पद की सपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले इमरान खान ने आम चुनावों के परिणाम के बाद पीएम हाउस में नहीं रहने का ऐलान किया था. इमरान खान ने अपने वादे के मुताबिक प्रधानमंत्री हाउस में रहने से इनकार कर दिया है. ऐसे में इमरान के नए घर को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि इमरान खान मिनिस्टर्स एंक्लेव में रह सकते हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान खान के पीएम हाउस में रहने से इनकार करने के बाद अब उनके नए घर को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. प्रशासनिक अधिकारी मिनिस्टर्स एंक्लेव में इमरान खान की रिहाइश पर विचार कर रहे हैं. इस्लामाबाद स्थित मिनिस्टर्स एन्कलेव के एक घर को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान का सरकारी आवास घोषित किया जाएगा. अधिकारियों ने इमरान खान की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें मिनिस्टर्स एंक्लेव में शिफ्ट करने का फैसला किया है.

सुरक्षा अधिकारियों ने इमरान खान से मुलाकात कर उनके नए घर को लेकर चर्चा की है. अधिकारियों ने इमरान खान को बताया है कि उनके नए घर को प्रधानमंत्री आवास घोषित नहीं किया जा सकता है. सुरक्षा के लिहाज से ये सही नहीं है.इमरान खान ने अधिकारियों की बात को मानते हुए दूसरी जगह रहने के लिए तैयार हो गए हैं. इमरान खान के इस्लामाबाद में मिनिस्टर्स एंक्लेव में घर दिए जाने की तैयारी हो रही है.

आपको बता दें कि फिलहाल इमरान खान अपने निजी बानी गाला हाउस में रह रहे हैं. इमरान खान के घर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. इमरान खान ने चुनाव के रिजल्ट आने के बाद पाकिस्तानी आवाम को संबोधित करते हुए सादगी से सरकार चलाने का वादा किया है. इमरान खान ने अपनी स्पीच के दौरान प्रधानमंत्री के बंगले में नहीं रहने का ऐलान किया था. इसके साथ ही उन्होंने आलीशान सरकारी इमारतों को शैक्षिक या दूसरे संस्थानों के तौर पर इस्तेमाल करने की बात कही है. साथ ही दूसरे गैर-जरूरी खर्चों पर भी रोक लगाने का वादा किया है.

ये भी पढ़ें-देर रात PM मोदी ने किया पाकिस्तान के इमरान खान को फोन, जानें क्या हुई बात...

First published: 1 August 2018, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी