Home » इंटरनेशनल » Pakistan PM Imran khan decided to auction the 8 buffaloes of Nawaj sharif government house
 

पाकिस्तान का सरकारी खजाना भरने के लिए PM इमरान खान करेंगे नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी !

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2018, 17:17 IST

पाकिस्तान के नए प्रधनमंत्री इमरान खान ने देश के खजाने पर कम से कम बोझ डालने के लिए ऐलान किया कि सरकारी खर्चों में कटौती की जाएगी. इसी के चलते इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी करेंगे.

बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ ने इन्हे सरकारी खर्चे पर खानपान की जरूरतों के नाम पर रखा था. इस मामले में प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक नईम-उल-हक ने इसके संकेत दिए हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार की फ़िज़ूलख़र्ची पर पूरी तरह से लगाम लगाने की कई चीज़ों पर रोक लगाने की पहल की है. इसके तहत लग्जरी कारों, स्मार्टफोन और चीज के आयात पर भी रोक लगाई जा सकती है. इतना ही नहीं हो सकता है कि इसके साथ में खानपान की चीजों पर भी कुछ कटौती की जाए.

पाकिस्तान के नए PM इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने सिंधी कार्यकर्ताओं के अपहरण को लेकर किया ये खुलासा

प्रधानमंत्री के राजनितिक सलाहकार की मानें तो इसी क्रम में नवाज शरीफ द्वारा रखी गईं 8 भैंसों की नीलामी की जा सकती है. जियो न्‍यूज' के मुताबिक, ''अतिरिक्‍त सरकारी लग्‍जरी वाहनों की नीलामी 17 सितंबर को की जाएगी. इसके बाद कैबिनेट डिवीजन में बेकार पड़ीं 4 हेलीकॉप्‍टरों को भी नीलाम किया जाएगा.''

First published: 12 September 2018, 17:17 IST
 
अगली कहानी