Home » इंटरनेशनल » Pakistan PM Imran Khan insult in China, received by deputy mayor
 

चीन ने की इमरान खान की बेइज्जती, पाकिस्तानी भड़के, बोले- भिखारियों के साथ यही होता है

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 18:19 IST

चीन में बेल्ट ऐंड रोड समिट में शामिल होने पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत करने कोई भी बड़ा अधिकारी नहीं आया था. इमरान खान की इस इंसल्ट को लेकर पाकिस्तानी नागरिक भड़क गए हैं. पाकिस्तान के लोगों ने गुस्से में यहां तक कह दिया कि भिखारियों के साथ यही होता है.

दरअसल, इमरान खान गुरुवार को बीजिंग में आयोजित हो रहे बेल्ट ऐंड रोड समिट में शामिल होने के लिए अपने चार दिवसीय दौरे पर चीन पहुंचे. चीन का यह उनका दूसरा ऑफिशियल दौरा है. इससे पहले नवंबर महीने में वह बीजिंग का दौरा कर चुके हैं. इस दौरान उनका स्वागत करने कोई भी बड़ा अधिकारी नहीं आया.

उनका जिस तरह से स्वागत हुआ उसे देखकर लगा नहीं कि पाकिस्तान चीन का खास दोस्त है. पाकिस्तानी पीएम का स्वागत बीजिंग की म्यूनिसिपल कमेटी की डिप्टी सेक्रेट्री जनरल ली लिफेंग ने किया. इसके अलावा पाकिस्तान में चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद आए थे.

पाकिस्तान द्वारा चीन को हमेशा अपना जिगदी दोस्त कहे जाने को लेकर अब जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है. इमरान खान ने भी दौरे पर जाने से पहले कहा था कि चीन हमारा सबसे करीबी दोस्त है. इमरान खान ने यहां तक कहा था कि चीन हमारा भाई है. उन्होंने कहा था कि वह अपने अच्छे दोस्त राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने के लिए उतावले हैं.

लेकिन चीन पहुंचने के बाद इमरान खान को भयंकर धक्का लगा. वह खुद चौकन्ने रह गए कि चीन ने उनका स्वागत करने के लिए किसी बड़े अधिकारी या नेता को नहीं भेजा. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान से रेलमंत्री राशिद अहमद, जलमंत्री मोहम्मद फैसल वावडा, वित्तीय सलाहकार डॉ. अब्दुल हाफिज शेख आदि लोग चीन पहुंचे.

चीन पहुंचने पर उनकी इस बेइज्जती से इमरान को धक्का लगा है. लोग पाकिस्तान और इमरान खान का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं.

गौतम गंभीर के सामने फिर आई बड़ी मुसीबत, क्रिमिनल केस दर्ज, रद्द हो सकता है नामांकन

बालाकोट एयर स्ट्राइक का वीडियो क्यों नहीं बना पाई थी वायु सेना, रास्ते में आया था ये रोड़ा

First published: 26 April 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी