Home » इंटरनेशनल » Pakistan PM Imran Khan plane technical fault makes emergency landing in NewYork
 

क्रैश होते-होते बचा इमरान खान का विमान, सउदी किंग से लाए थे उधार, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2019, 14:24 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बची. उनका उधार का विमान क्रैश होते-होते बचा. इमरान खान अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. इसके बाद वह पाकिस्तान लौट रहे थे. तभी इमरान खान के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इमरान के साथ प्लेन में उनका प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद था.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में हिस्‍सा लेने के बाद वह जैसे ही अपने विमान से वापस लौटने लगे, वैसे ही उनके प्‍लेन में तकनीकी खराबी आ गई. पायलट को इसका तुरंत ही आभास हो गया. इसके बाद इमरान खान के प्‍लेन को तुरंत वापस न्‍यूयॉर्क ले जाया गया. फिर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

इसके साथ ही इमरान खान को पूरा दिन वापस न्यूयॉर्क में ही रहना पड़ेगा. उनके विमान की तकनीकी खराबी को दुरुस्त किया जा रहा है. तकनीकी खामी दुरुस्त होने के बाद ही वे अपने देश के लिए उड़ान भर सकेंगे.

बता दें कि इमरान खान का यह विमान उधार का है. इमरान खान को यह प्‍लेन सऊदी अरब की तरफ से यात्रा के लिए दिया गया था. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को अमेरिका जाने के लिए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान से विमान ‘उधार’ में लेना पड़ा था.

दरअसल, पाकिस्तानी पीएम अमेरिका जाने से पहले सऊदी अरब पहुंचे थे. तब उन्हें वहां से कमर्शियल फ्लाइट से यात्रा करते हुए न्यूयॉर्क पहुंचना था, इसके बाद सऊदी अरब के प्रिंस ने उन्हें अपने निजी विमान से अमेरिका भेजा था.

365 रानियों के साथ सोता था ये राजा, रात गुजारने के लिए रखता था अजीब शर्त, हिटलर से थी दोस्ती

इन महाशय का देखिए टशन, 71 बार कट चुका है चालान, फिर भी नहीं लगाते हैं हेलमेट

First published: 28 September 2019, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी