Home » इंटरनेशनल » Pakistan PM Imran Khan returns from us visit, says felt like came home after winning world cup
 

पाकिस्तानी PM की घर वापसी, बोले- वर्ल्डकप जीतकर लौटा हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 20:13 IST

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का अमेरिका दौरा काफी सुर्ख़ियों में रहा. जब इमरान अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे से वापस लौटे तो समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरे में इमरान द्वारा सामान्य फ्लाइट से यूएस पहुंचने और मेट्रो से यात्रा की भी खूब चर्चा हुई. इसके अलावा तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्तता के बयान से खूब हंगामा भी मचा. हालांकि भारत के विदेश मंत्रालय ने कश्मीर पर किसी तीसरे पक्ष की भूमिका को सिरे से ख़ारिज कर दिया था.

 परमाणु हथियार छोड़ने को तैयार पाकिस्तान, पीएम इमरान के इस बयान से मची सनसनी

ट्रंप के सत्ता में आने के बाद वाशिंगटन से पाकिस्तान के रिश्ते ज्यादा तनावपूर्ण हो गए थे. जर्रर होती पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था के बीच इमरान खान ने तीन दिनों का अमेरिकी दौरा किया. यूएस के दौरे से पहले इमरान ने अमेरिकी प्रशासन को खुश करने के लिए मुंबई हमले के दोषी आतंकी हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के आरोप में जेल भी पहुंचाया.

वर्ल्डकप जीतकर वापस लौटा हूं

पीएम इमरान खान कतर एयरलाइंस से गुरुवार सुबह इस्लामाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर बड़ी संख्या में पहले से मौजूद समर्थकों ने उनका स्वागत किया और समर्थन में जोरदार नारे भी लगाए. इमरान ने वहां पर मौजूद भीड़ को संबोधित करते हुए कहा- “ऐसा लगा रहा है जैसे वर्ल्डकप जीतकर वापस लौटा हूं न कि किसी देश के आधिकारिक दौरे से.” इमरान ने आगे कहा- “हमें उन संस्थानों में सुधार लाना है जिन्हें चोरों ने बर्बाद कर दिया और जिनका मकसद सिर्फ पाकिस्तान को लूटना था”.

First published: 25 July 2019, 20:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी