Home » इंटरनेशनल » pakistan: qandeel baloch selfie with the islamic priest
 

पाकिस्तान: मॉडल कंदील बलोच के साथ सेल्फी खिंचवाने वाले मौलवी पर गाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2016, 14:40 IST
(फेसबुक )

पाकिस्तान की विवादास्पद मॉडल कंदील बलोच के साथ सेल्फी खिंचवाना एक मौलवी साहब को महंगा पड़ गया.

खबरों के मुताबिक मौलवी मुफ्ती अब्दुल क़वी ने मॉडल कंदील बलोच के साथ सेल्फी खिंचवाई. पाकिस्तान सरकार ने इसके एवज में मौलवी साहब को सरकारी समिति से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

इसके अलावा धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने मौलवी मुफ्ती अब्दुल क़वी की निंदा भी की है. क़वी को चांद देखकर रमजान और ईद की तारीख तय करने वाली कमेटी से भी निलंबित किया गया है.

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की सोशल मीडिया पर तस्वीरें जारी होने के बाद काफी विवाद हुआ. नतीजतन पाक सरकार ने उन्हें  कई समितियों से निलंबित कर दिया.

कंदील ने जो तस्‍वीरें शेयर की हैं, उसमें वह मौलाना मुफ्ती अब्‍दुल क़वी के साथ बैठकर सेल्फी ले रही हैं. एक फोटो में कंदील ने मौलाना साहब की टोपी भी पहन रखी है.

इन तस्वीरों के मीडिया में आने के बाद पूर्व क्रिकेटर और तहरीक़-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने क़वी को पार्टी  से निलंबित कर दिया है.

इस मामले में धार्मिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तानी अख़बार 'डॉन' से कहा कि सेल्फी और व्यवहार को लेकर मुफ्ती के भविष्य का फैसला धार्मिक विशेषज्ञों की समिति से राय लेने के बाद किया जाएगा.

हालांकि सोशल मीडिया पर तस्वीरें जारी होने के बाद लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर मौलाना मुफ्ती अब्‍दुल क़वी ने इस विवाद पर कहा है कि कंदील के अनुरोध पर वह उनसे मिलने गए थे और मॉडल ने इस मामले को लेकर उनसे माफी भी मांगी है.

वहीं मॉडल कंदील बलोच ने इस विवाद पर कहा, "मैंने सोचा कि मैं उनकी सच्चाई को लोगों के सामने लाऊंगी. वह अकेले में अलग और अपने अनुयायियों के बीच अलग तरह के इंसान हैं. वह इस्लाम के नाम पर धब्बा हैं, जो यह दावा करते हैं कि वह इस्लाम के रहनुमा हैं."

First published: 24 June 2016, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी