Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Rahul Dev is the first hindu pilot in pak air force
 

पाकिस्तान: हिंदू युवक ने रचा इतिहास, पहली बार पाक वायुसेना में बना पायलट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 17:32 IST

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक हिंदू युवक ने पाक वायुसेना में पायलट बनकर इतिहास रच दिया है. इस युवक का नाम राहुल देव है. राहुल देव पाकिस्तानी वायुसेना में जीडी (जनरल ड्यूटी) पायलट अफसर के रूप में भर्ती हुए हैं. इसके बाद यह खबर पूरी दुनिया में चलने लगी है.

पाकिस्तानी मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल देव सिंध प्रांत के सबसे बड़े जिले थरपारकर के रहने वाले हैं. थरपाकर पाकिस्तान में ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा हिंदू आबादी निवास करती है. हालांकि यह इलाका विकास से वंचित है. इसके बावजूद इस इलाके के रहने वाले राहुल देव पाकिस्तान वायुसेना में पायलट बने हैं.

पाकिस्तान वायुसेना में पायलट ही नहीं बल्कि इस सेना में पहले वाले वह पहले हिंदू हैं. राहुल देवे की इस नियुक्ति पर ऑल पाकिस्तान हिदू पंचायत के सचिव रवि दवानी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समाज के कई सदस्य सिविल सेवा कर रहे हैं. इसके अलावा कई लोग सेना के अन्य अंगों में सेवाएं दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि देश के कई बड़े डॉक्टर हिदू समुदाय से संबंध रखते हैं. आगे उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान सरकार हिंदू अल्पसंख्यकों पर खास ध्यान देती रही तो आने वाले समय में हिंदू समुदाय से कई राहुल देव जैसे लोग देश की सेवा के लिए तैयार मिलेंगे.

Lockdown : देशभर से आ रही हैं शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी कतारों की तस्वीरें

Coronavirus : पिछले 24 घंटों में सामने आये 2553 नए मामले और 72 लोगों की मौत

First published: 4 May 2020, 17:32 IST
 
अगली कहानी