Home » इंटरनेशनल » Pakistan Refused To Give Health Treatment To Indian Who Board In Turkish Airlines Flight
 

विमान में सफर कर रहे भारतीय का पाकिस्तान ने इलाज करने से किया इनकार, व्यक्ति हो गया बेहोश

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 11:07 IST

पाकिस्तान के साथ भारत भले ही कितनी भी हमदर्दी दिखाता रहे, लेकिन पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता.  इसबार तो पाकिस्तान ने इंसानियक को शर्मसार करने वाला काम किया है. पाकिस्तान ने इस बार अपने यहां एक भारतीय मरीज का इलाज कराने से इंकार कर दिया. ये भारतीय विमान से यात्रा कर रहा था, तभी उसकी तबियत बिगड़ गई और विमान की लाहौर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

दैनिक भास्‍‍कर की खबर के मुताबिक, पाकिस्‍तान ने भारतीय मरीज को वहां इलाज देने और अस्‍पताल में भर्ती कराने से इंकार दिया गया. करीब सात घंटे बाद जब विमान दिल्‍ली पहुंचा तो उस युवक को इलाज मिल सका. एक यात्री ने इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री से ट्वीट करके की है.

दरअसल, विपिन नाम का एक युवक तुर्किश एयरलाइंस के विमान से सफर कर रहा था, विपिन गुरुग्राम की एक बीमा कंपनी सैल्स मैनेजर है. उनकी कंपनी ने अपने 70-80 कर्मचारियों को तीन दिन के टूर पर तुर्की भेजा था. जिसमें विपिन भी शामिल था. उनके साथ उनके साथी पंकज मेहता भी थे.

पंकज ने बताया कि उनके दल के सभी लोग 12 अगस्‍त को रात में 08:30 बजे इस्‍तांबुल से दिल्‍ली के लिए तुर्की एयरलाइंस के विमान से रवाना हुए थे. फ्लाइट में विपिन ने रात 10 बजे के करीब वाइन पी थी. इसके बाद देर रात एक बजे उसने उल्टी आने की बात कही और बेहोश होकर गिर पड़ा. 

इस दौरान क्रू मेंबरों से मदद मांगी. उस समय फ्लाइट में मौजूद एक भारतीय डॉक्‍टर ने उसकी मदद की और उसे संभाला. हालांकि पायलट ने तत्‍परता दिखाते हुए विमान को देर रात 01:30 बजे लाहौर एयरपोर्ट पर उतारा. विमान की इस इमरजेंसी लैंडिंग के बाद पाकिस्‍तानी डॉक्‍टर तुरंत मौके पर पहुंच गए. विपिन की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्‍टरों ने उसे अस्‍पताल में भर्ती कराने की सलाह दी.

जब पायलट ने पाकिस्‍तान के संबंधित अफसरों से बातचीत की तो उन्होंने विपिन को अस्पताल में भर्ती करने से इंकार कर दिया. इसमें करीब तीन घंटे बर्बाद हो गए. घटना के बाद पायलट ने घोषणा की, कि भारत से खराब रिश्‍तों की वजह से पाकिस्‍तान की सरकार और इमीग्रेशन विभाग ने मरीज को इलाज देने से मना कर दिया. इसके बाद सुबह करीब साढ़े चार बजे पायलट ने दिल्‍ली के लिए उड़ान भरने का फैसला किया. विमान सुबह साढ़े आठ बजे दिल्‍ली पहुंचा. उसके बाद विपिन को वेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- इमरान खान के शपथ समारोह में PAK जाने के लिए सिद्धू ने सरकार से मांगी अनुमति, किया आवेदन

First published: 14 August 2018, 11:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी