Home » इंटरनेशनल » Pakistan rejects baseless allegations in Indo-US joint statement on Terrorism
 

भारत-अमेरिका के आतंकवाद पर साझा बयान से बौखलाया पाक, कहा- हमारा नाम क्यों?

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 18:49 IST
(file photo )

पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका के बीच हाल ही में संपन्न हुई टू प्लस टू बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर इस्लामाबाद के जिक्र को लेकर बौखला गया है. पाकिस्तान ने आतंकवाद से पहले इस्लामाबाद को निपटने के बयान को लेकर कहा है कि दो देशों के साझा बयान में तीसरे देश का जिक्र करना राजनयिक मानदंडों के खिलाफ है. पाकिस्तान ने बैठक में लगाए गए आतंकवाद के आरोपों को खारिज किया है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने टू प्लस टू बैठक में दोनो देशों के साझा बयान में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के इस्लामाबाद के जिक्र को लेकर विरोध जताया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि किसी द्विपक्षीय वार्ता के औपचारिक दस्तावेज में तीसरे देश का जिक्र करते हुए आरोप लगाना राजनयिक मानदंडों के खिलाफ है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि किसी तीसरे देश पर गैरजिम्मेदाराना आरोप लगाना राजनयिक नियमों के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि मुंबई हमलों का ट्रायल पाकिस्तान की आतंक रोधी अदालत में चल रहा है. कानून अपने हिसाब से काम करेगा. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस्लामाबाद भारत के साथ सभी विवादित मुद्दों को हल करने के लिए तैयार है. इसके लिए ट्रैक टू डिप्लोमैसी के आधार पर दोनों देशों के बीच बातचीत जारी है. फैजल ने कहा कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रुख से अमेरिका को अवगत करा दिया गया है.

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली में भारत और अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्रियों की टू प्लस टू बैठक आयोजित हुई थी. इस बैठक में साझा बयान में कहा गया था कि पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकवादी संगठनों की सक्रियता को रोकने के लिए सबसे पहले इस्लामाबाद को इससे निपटना होगा. ताकि कोई भी पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल दूसरे देशों में आतंकी हमले करने के लिए ना करे. इस दौरान अमेरिका की तरफ से गया था पाकिस्तान को मुंबई हमलों के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लानी चाहिए. इसके साथ ही पठानकोट और उरी में हुए आतंकी हमलों को लेकर भी कार्रवई की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के नए PM इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने सिंधी कार्यकर्ताओं के अपहरण को लेकर किया ये खुलासा

First published: 13 September 2018, 18:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी